छत्तीसगढ़ में BJP के दिग्गजों का दौरा, 22 जून को अमित शाह, 30 जून को बीजेपी अध्यक्ष नड्‌डा और एक जुलाई को राजनाथ आएंगे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में BJP के दिग्गजों का दौरा, 22 जून को अमित शाह, 30 जून को बीजेपी अध्यक्ष नड्‌डा और एक जुलाई को राजनाथ आएंगे

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी भारतीय जनता पार्टी ने शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी के बड़े नेताओं का इस महीने से दौरा भी शुरू हो जाएगा। 15 साल बाद सत्ता से बाहर हुई बीजेपी ने फिर से सत्ता में आने के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि अब दिग्गज केन्द्रीय मंत्रियों का दौरा तय होने लगा है। पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा 30 जून को छत्तीसगढ़ आएंगे। इसके बाद इसी तरह वरिष्ठ बीजेपी नेता और केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक जुलाई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे। 





22 जून को अमित शाह छत्तीसगढ़ आएंगे





दरअसल छत्तीसगढ़ में बीजेपी पुरानी लय पाने की तलाश में लगी है। यही वजह है कि प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर लगातार दौरा कर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को साधने में लगे हैं। जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को भिलाई आएंगे। शाह की सभा में 50,000 कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके लिए 20 विधानसभा से कार्यकर्ता आएंगे। रविशंकर स्टेडियम दुर्ग में बीजेपी आमसभा आयोजित कर रही है। वहीं 30 जून को जेपी नड्‌डा के छत्तीसगढ़ आने की संभावना जताई जा रही है। वे बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक भी लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के गृह जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह पहला दौरा होगा। इसके अलावा एक जुलाई को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नक्सल प्रभावित जिले कांकेर में पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। स्थानीय नेताओं को राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम की जिम्मेदारियां बांटी जा रही हैं। राजनाथ बस्तर संभाग के दौरे में सेंट्रल फोर्सेस के जवानों से भी मिल सकते हैं।





ये खबर भी पढ़िए....











अगस्त में भिलाई आएंगे पीएम मोदी





वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं। वह अगस्त के पहले सप्ताह यानी 7 अगस्त को यहां पहुंचेंगे। इस दौरान भिलाई के कुटेलाभाठा में नव निर्मित आईआईटी का लोकार्पण करने के साथ ही फ्लाई ओवर और रेलवे के सोलर प्लांट को भी जनता को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे की सूचना आईआईटी प्रबंधन को भेज दी गई है। हालांकि अभी कार्यक्रम की जानकारी जानकारी नहीं दी गई है।



 



छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव सीजी आएंगे अमित शाह विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु Chhattisgarh Assembly Elections Amit Shah will come to CG preparations for assembly elections started छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News