राजस्थान विधानसभा चुनाव: 2 से 25 सितंबर तक चार यात्राएं निकलेगी BJP, समापन पर जयपुर में होगी PM मोदी की सभा

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
राजस्थान विधानसभा चुनाव: 2 से 25 सितंबर तक चार यात्राएं निकलेगी BJP, समापन पर जयपुर में होगी PM मोदी की सभा

JAIPUR. राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी है। चुनाव से पहले मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए राजस्थान बीजेपी की ओर से 2 से 25 सितंबर तक चार यात्राएं निकाली जाएगी। ये यात्राएं राजस्थान के चार प्रमुख धार्मिक स्थलों से रवाना होकर 25 सितंबर को जयपुर पहुंचेंगी। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बड़ी सभा आयोजित की जाएगी।





बैठक में यात्रा के रूट और कार्यक्रम पर चर्चा





बीजेपी की प्रदेश कोर कमेटी की गुरुवार शाम हुई बैठक में यात्रा के रूट और कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। इन यात्राओं को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया लीड करेंगे। हालांकि पार्टी ने अभी तक इसकी अधिकृत घोषणा नहीं की है और यह सूत्रों के अनुसार निकली जानकारी है। बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की सहमति मिलने के बाद ही पार्टी यात्राओं का यह कार्यक्रम अधिकृत रूप से जारी करेगी।





यात्रा के नामों को लेकर कोर कमेटी में हुआ था विवाद





फिलहाल ये तय है यात्राएं पश्चिमी राजस्थान में रामदेवरा, उत्तरी राजस्थान में गोगामेड़ी, दक्षिणी राजस्थान में बेणेश्वरधा और पूर्वी राजस्थान में त्रिनेत्र गणेश मंदिर से निकली जाएंगी। सूत्रों का कहना है की यात्रा के लिए तय किए गए नामों को लेकर कोर कमेटी में काफी विवाद भी हुआ और पार्टी के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ इससे खुश नहीं थे। पार्टी ने जो चार नाम तय किए हैं उनमें राजेंद्र राठौड़ का नाम नहीं है।





इसका एक बड़ा कारण संभवत है यह माना जा रहा है कि राजपूत समुदाय से पार्टी ने गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम चुना है और चूंकि दो राजपूत नेता होते इसलिए पार्टी ने जाट नेता के रूप में सतीश पूनिया को मौका दिया है।



Rajasthan BJP राजस्थान विधानसभा चुनाव बीजेपी की 2 से 25 सितंबर तक यात्राएं Rajasthan Assembly elections BJP's tours from 2nd to 25th September राजस्थान न्यूज राजस्थान बीजेपी Rajasthan News