एमपी में बहुजन समाज पार्टी का शक्ति प्रदर्शन, मायावती के भतीजे आकाश के नेतृत्व में घेरने निकले राजभवन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
एमपी में बहुजन समाज पार्टी का शक्ति प्रदर्शन, मायावती के भतीजे आकाश के नेतृत्व में घेरने निकले राजभवन

BHOPAL. बहुजन समाज पार्टी ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार 9 अगस्त को शक्ति प्रदर्शन किया। बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद भी शामिल हुए। आकाश उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे हैं। आकाश के नेतृत्व में बसपा कार्यकर्ता अंबेडकर मैदान से राजभवन की ओर रवाना हुए। इस मौके पर पथरिया से विधायक रामबाई भी साथ रहीं। प्रदेश भर से कार्यकर्ता जुटे। बसपा कार्यकर्ता राजभवन घेरने के लिए रवाना हुए। लेकिन पुलिस ने टीटी नगर टीनशेड के पास बैरिकेड लगाकर सभी को रोक लिया। 





दो घंटे देरी से पहुंचे आकाश आनंद





बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आकाश आनंद राजभवन घेराव के कार्यक्रम में करीब दो घंटे देरी से पहुंचे। प्रदेश भर से आए कार्यकर्ता उन्हें सुनने के लिए इंतजार करते रहे। दोपहर में करीब दो बजे आकाश आनंद भोपाल के सेकंड स्टॉप स्थित अंबेडकर मैदान पहुंचे। इस कार्यक्रम को एमपी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने संबोधित किया। गौतम ने प्रदेश भर में आदिवासियों, दलितों और तमाम वर्गों पर हो रहे उत्पीड़न की घटनाओं का जिक्र करते हुए शिवराज सरकार को घेरा। गौतम ने दावा किया कि अगली बार मध्यप्रदेश की विधानसभा में बसपा का झंडा लहराएगा।





महज डेढ़ मिनट में खत्म किया भाषण





रामजी गौतम के बाद आकाश आनंद भाषण देने के लिए पहुंचे। आकाश ने प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए राजभवन घेराव करने की बात कही और महज डेढ़ मिनट में ही अपनी भाषण खत्म कर दिया। इसके बाद बसपा कार्यकर्ताओं के साथ राजभवन की ओर पैदल मार्च करते हुए रवाना हुए। लेकिन टीटी नगर स्थित टीन शेड पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रोक लिया। यहां बसपा नेताओं ने अफसरों को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।





दलित-आदिवासियों की नहीं हो रही सुनवाई





बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने कहा, आज विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आदिवासी वर्ग और दूसरे पीड़ित शोषित वर्गों के साथ अन्याय व अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन रहा। मध्यप्रदेश में बीजेपी का शासन पिछले 18 साल से है। आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों पर बेतहाशा अन्याय और अत्याचार हो रहा है। उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।



BSP's show of strength राज्यसभा सांसद रामजी गौतम आकाश आनंद बसपा कार्यकर्ताओं का पैदल मार्च बसपा का शक्ति प्रदर्शन Rajya Sabha MP Ramji Gautam Akash Anand BSP workers' foot march