कवर्धा में हत्या के आरोपी के घर पर भी चला बुलडोजर, छत्तीसगढ़ में बुलडोजर से संपत्ति ढहाने का दूसरा मामला

author-image
Pooja Kumari
New Update
कवर्धा में हत्या के आरोपी के घर पर भी चला बुलडोजर, छत्तीसगढ़ में बुलडोजर से संपत्ति ढहाने का दूसरा मामला

Kawardha. छत्तीसगढ़ में हत्या के आरोपियों पर बुलडोजर से कार्रवाई की जा रही है। अब बुलडोजर कार्रवाई करने का दूसरा मामला भी सामने आ गया है। दरअसल कुछ दिन पहले 20 जनवरी की देर रात ग्रामीण साधराम यादव की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद आज यानी गुरुवार को मुख्य आरोपी अयाज़ खान के घर पर बुलडोजर चला दिया गया है। बुलडोजर चलाए जाने की कार्रवाई अभी जारी है।

हत्या के बाद मृतक के घर पहुंचे थे गृहमंत्री

20 जनवरी देर रात साधराम यादव की लालपुर में गला रेत कर हत्या हुई थी। हत्या के बाद गृहमंत्री विजय शर्मा मृतक के घर गए थे और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया था। पखांजुर के बाद हत्यारोपी के घर बुलडोजर चलाने की ये बीजेपी सरकार की दूसरी कार्रवाई है।

'अतिक्रमण था इसलिए कार्रवाई'

बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर प्रशासन का तर्क है कि, आरोपी ने आवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक परिसर भी खोला था, जिसकी अनुमति नहीं थी। इसके साथ-साथ अतिक्रमण भी था। बुलडोजर की इस कार्रवाई में राजस्व और निगम अमला संयुक्त रुप से शामिल है, जो पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई करा रहा है। मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद हैं।

मामूली विवाद में हुई थी हत्या

हत्या के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था, जिसकी जांच पड़ताल में पुलिस को ये पता चला कि आरोपियों ने मामूली विवाद में हत्याकांड को अंजाम दिया है। पुलिस की विवेचना में यह बताया गया है कि, सड़क से गुजरते हुए साधराम ने सड़क को जाम किए जाने की स्थिति पर आपत्ति की थी जिसके बाद विवाद बढ़ गया और साधराम की गला रेत कर हत्या कर दी गई। मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें से 1 नाबालिग है।

Chhattisgarh Breaking Case of demolition of property by bulldozer in Chhattisgarh chhattisgarh news update छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग छत्तीसगढ़ में बुलडोजर से संपत्ति ढहाने का मामला छत्तीसगढ़ न्यूज अपडेट