सीएम मोहन ने दी 409 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, बीजेपी के शासनकाल में जबलपुर में पहली बार कैबिनेट बैठक

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
सीएम मोहन ने दी 409 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, बीजेपी के शासनकाल में जबलपुर में पहली बार कैबिनेट बैठक

वेंकटेश कोरी, JABALPUR. बुधवार का दिन जबलपुर के लिए बेहद खास दिन साबित हुआ। भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में जहां पहली बार संस्कारधानी में कैबिनेट की बैठक आयोजित हुई तो वही करोड़ों के विकास की सौगात भी शहर को मिली। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक के लिए जबलपुर को चुना। सुबह से लेकर रात तक वे विकास पर ही मंथन करते रहे। सबसे पहले सीएम मोहन भंवरताल स्थित वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने संभागीय समीक्षा बैठक से लेकर जबलपुर में ही कैबिनेट की बैठक भी ली।

पीएम मोदी ने कहा था आप एमपी को और आगे बढ़ाओ

कैबिनेट बैठक से पहले सीएम मोहन यादव ने सदर के गैरीसन मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। जन आभार यात्रा में शामिल होने के बाद जनसभा में पहुंचे सीएम मोहन ने सबसे पहले वीरांगना रानी दुर्गावती के शौर्य और पराक्रम को याद किया, उन्होंने कहा है कि रानी दुर्गावती ने अंतिम दम तक पराक्रम, शौर्य और साहस का परिचय दिया। अकबर की सेना को रानी दुर्गावती ने धूल चटाई और युद्ध में वीरगति को प्राप्त हुई थीं। आजादी के अमृत काल में ऐसे शहीदों को सरकार याद कर रही है और नई शिक्षा नीति में ऐसे अमर शहीदों को स्थान दिया जा रहा है।

'शिवराज ने आगे बढ़ाया है आप और आगे बढ़ाओ'

सीएम मोहन यादव ने कहा है कि एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी का कारवां यूं ही चलता रहे। आगे कहा कि प्रधानमंत्री का नाम लेते ही अलग रोमांच होता है। जनता के प्रथम सेवक हैं और दुनिया के 200 से ज्यादा देश उन्हें सम्मान देते हैं। अपने मुख्यमंत्री बनने के प्रसंग का जिक्र करते हुए डॉ. मोहन यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि एमपी को शिवराज ने आगे बढ़ाया है आप और आगे बढ़ाओ।

409 करोड़ के विकास की सौगात

सीएम मोहन ने संस्कारधानी को करोड़ों के विकास की भी सौगात दी। 100.66 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया साथ ही 308.87 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण भी हुआ। सीएम मोहन ने जबलपुर के आईटीआई चौराहे से दीनदयाल चौक तक के लिए नए ब्रिज की घोषणा की, जबलपुर में प्रदेश के सबसे बड़े एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा है कि उद्योगों के लिए आधारभूत ढांचे को और मजबूत किया जाएगा। उन्होने आगे कहा है कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री की मौजूदगी में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का क्षण अद्भुत होगा। भगवान राम के चरण पड़ने वाली हर जगह को तीर्थ स्थल बनाने का दावा भी मुख्यमंत्री ने किया।

संस्कारधानी को ये मिली सौगातें

सूबे की कमान संभालने के बाद पहली बार जबलपुर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शहर को विकास की कई सौगातें दी, इनमें से बरगी में 3 ट्रेड आईटीआई के भवन निर्माण का कार्य, नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में स्नातक प्रवेश क्षमता 150 से 250 सीट का उन्नयन, शारदा नगर पार्क में रांझी में वन विहार निर्माण का कार्य, रानी अवंती बाई वार्ड के चग्गर फॉर्म कॉलोनी एवं राजुल सिटी से स्वर्ण भूमि मुख्य मार्ग में M30 सीमेंट सड़क का निर्माण, महाराजा अग्रसेन वार्ड के अंतर्गत अहिंसा चौक से वासु डेरी होते हुए साइबर जंक्शन तक M30 सीसी रोड का निर्माण, संभाग क्रमांक 14 के तहत महाराजा अग्रसेन वार्ड के गरबा स्कीम नंबर 5/14 के विभिन्न स्थानों पर M30 सीसी सड़क के निर्माण कार्य के साथ ही 750MM पाइपलाइन राजुल कॉम्पलेक्स आगा चौक से 300MM पाइपलाइन सर्वोदय नगर तक, जबलपुर स्मार्ट रोड फेज 1 राइट टाउन रोड, जबलपुर स्मार्ट रोड फेस 2 गोल बाजार रोड और नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में 85 PG सीट वृद्धि की सौगात मिली।

जबलपुर में कैबिनेट बैठक जबलपुर को विकास कार्यों की सौगात gift of development works to Jabalpur Cabinet meeting in Jabalpur CM Mohan Yadav Bhopal News Jabalpur News सीएम मोहन यादव भोपाल समाचार जबलपुर समाचार