कांग्रेस विधायक के बेटे के खिलाफ FIR, पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज, मायके पक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
कांग्रेस विधायक के बेटे के खिलाफ FIR, पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज, मायके पक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

CHHINDWARA. परासिया से कांग्रेस विधायक सोहनलाल वाल्मिक की बहू मोनिका के सुसाइड केस में नया मोड़ आया है। मामले को लेकर मोनिका की बहन और मां ने विधायक के बेटे आदित्य पर मारपीट करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले में पुलिस ने मोनिका के पति और विधायक बेटे आदित्य वाल्मीक के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मायके पक्ष का आरोप

मृतका मोनिका के मायके पक्ष का आरोप है कि दामाद आदित्य, मोनिका के साथ मारपीट करता था और उसे जान से मारने की धमकी भी देता था। परिवार का कहना है कि कुछ दिन पहले ही आदित्य ने मोनिका को इटारसी से परासिया बुलवाया था। जिसके बाद उसने उसके साथ मारपीट की। फिलहाल मोनिका की बहन ने सारे मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

परासिया की जगह छिंदवाड़ा में हुआ पोस्टमार्टम

विधायक की बहू मोनिका की आत्महत्या मामले में SFL टीम ने जांच की, पहले शव का पोस्टमार्टम परासिया में निजी अस्पताल से करने की प्रक्रिया चल रही थी। लेकिन मोनिका की मां और भाई ने पीएम छिंदवाड़ा में कराने की मांग की, जिसके बाद शव को छिंदवाड़ा मरचुरी रूम लाया गया। जहां पर मोनिका के शव का पोस्टमार्टम किया गया। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान मोनिका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए। वहीं परिजनों ने मोनिका का अंतिम संस्कार परासिया में करने से इनकार कर दिया और शव को इटारसी ले गए।

जीजा आदित्य पर लगाए गंभीर आरोप

मोनिका की बहन रितिका का आरोप है कि जीजा आदित्य मेरी बहन के साथ मारपीट करते थे। इसकी को लेकर बहन ने फांसी लगाई है। मोनिका पिछले कुछ दिनों से मायके इटारसी में थी। जीजा आदित्य ने उन्हें फोन करके बुलाया था कि पापा (सोहन वाल्मीकि) विधायक बन गए हैं, इसलिए तुम भी बधाई देने आ जाओ। मेरी मां, मोनिका को छोड़ने परासिया गई थी। वहां से जब मां इटारसी पहुंची तो दीदी का फोन आया। कहा कि यह (आदित्य) मेरे साथ मारपीट कर रहे हैं। फोन के बाद जब मम्मी परासिया पहुंचीं, तो देखा मोनिका की मौत हो चुकी थी।

दामाद की प्रताड़ना से परेशान थी बेटी

मोनिका के परिजनों का कहना है कि बेटी दामाद की प्रताड़ना से परेशान हो गई थी, परिजनों ने आगे बताया कि शादी होने के एक साल पहले आदित्य के परिवार ने शादी की बात चलाई थी। मोनिका के परिवार ने मना कर दिया था। क्योंकि तब आदित्य के पास नौकरी नहीं थी। इसके कुछ समय बाद आदित्य की WCL में नौकरी लग गई। जिसके बाद मोनिका और आदित्य की शादी हुई।

आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

मामले में परासिया एसडीओपी जितेंद्र सिंह जाट ने बताया कि जांच के बाद आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले में मोनिका की बहन रितिका ने जीजा पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था। परिजन ने चांदामेटा थाने में शिकायत की थी।

क्या है मामला

बता दे कि दो पहले परासिया विधायक सोहनलाल वाल्मीकि की बहू मोनिका वाल्मीकि ने रात को अपने में फांसी लगा ली थी, जब आवाज लगाने के बाद भी मोनिका ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो विधायक और उनके परिजनों ने दरवाजा तोड़कर अंदर जाकर देखा तो मोनिका फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। निजी वाहन से उसे निजी अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे को सील करते हुए मामले में जांच शुरू कर दी है। वहीं इस घटना के बाद विधायक का पूरा परिवार सदमे में है। अभी तक परिवार की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Congress MLA Sohanlal Valmik Parasia MLA daughter-in-law commits suicide FIR against MLA son Parasia News Chhindwara News कांग्रेस विधायक सोहनलाल वाल्मिक परासिया विधायक की बहू ने की आत्महत्या विधायक बेटे के खिलाफ FIR परासिया न्यूज छिंदवाड़ा न्यूज