जबलपुर के प्राइवेट स्कूल में छात्र से शर्मनाक हरकत, पुलिस तक पहुंचा मामला, जांच में मदद नहीं कर रहा प्रबंधन

author-image
Vikram Jain
New Update
जबलपुर के प्राइवेट स्कूल में छात्र से शर्मनाक हरकत, पुलिस तक पहुंचा मामला, जांच में मदद नहीं कर रहा प्रबंधन

नील तिवारी, JABALPUR. जबलपुर में एक निजी स्कूल में 9वीं के छात्र से निर्वस्त्र कर रैगिंग करने का मामला गरमाता जा रहा है। आरोप है कि स्कूल के ही कुछ छात्रों ने उसके साथ बदसलूकी की और क्लास में निर्वस्त्र कर दिया। इधर मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम को स्कूल प्रबंधन ने सीसीटीवी फुटेज देने से इनकार कर दिया है। वहीं मामले में पीड़ित छात्र के अभिभावक कार्रवाई की गुहार लगा रहे हैं। इस केस में राजनीतिक दखल भी बढ़ रहा है।

क्या है पूरा मामला

जबलपुर के ग्वारीघाट थाने में छात्र के घरवालों ने एक शिकायत दर्ज कराई है। एपीआर कॉलोनी के रहने वाले पीड़ित छात्र के अभिभावक का आरोप है कि उनका बेटा पोलीपाथर स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा नवमीं का छात्र है। 27 जनवरी शनिवार को वह रोजाना की तरह स्कूल गया था। जहां स्कूल के ही तीन छात्रों ने पूरी कक्षा के सामने उसका पेंट उतरवाया और उससे अभद्रता कर रैगिंग की। मामले की शिकायत स्कूल प्रबंधन से की गई। प्रबंधन ने न तो शिकायत पर ध्यान दिया और न ही दोषी छात्रों पर किसी प्रकार की कार्रवाई की।

सीसीटीवी फुटेज नहीं दे रहा स्कूल प्रबंधन

पीड़ित छात्र के पिता आरोप है कि मामले में लेकर जब स्कूल में लगे सीसीटीवी के फुटेज मांगे गए तो फुटेज देने से भी प्रबंधन ने इंकार कर दिया। पुलिस शिकायत में यह भी बताया कि घटना के बाद से उनके बेटे को गहरा मानसिक आघात पहुंचा है। वह स्कूल जाने तक से घबरा रहा है। ऐसे में दोषियों पर कार्रवाई न होने से उनके बच्चे का भविष्य खतरे में है।

मामले में जांच के आदेश

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने बताया कि ग्वारीघाट थाना प्रभारी को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं और पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है। स्कूल प्रबंधन ने भी जांच कर कार्रवाई करने का दावा किया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोप सही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

MP News एमपी न्यूज Jabalpur News जबलपुर न्यूज Ragging of 9th class student in Jabalpur ragging and misbehavior with student in school ragging by stripping जबलपुर में 9वीं के छात्र की रैगिंग स्कूल में छात्र से रैगिंग और बदसलूकी निर्वस्त्र कर रैगिंग