Advertisment

दमोह में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोप में 40 पर केस, एक गिरफ्तार, CM मोहन यादव देंगे सम्मान

author-image
Pooja Kumari
New Update
दमोह में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोप में 40 पर केस, एक गिरफ्तार, CM मोहन यादव देंगे सम्मान

BHOPAL. दमोह जिला जेल मस्जिद के पेश इमाम के साथ शनिवार रात को हुई बदसलूकी के मामले में चार लोगों पर FIR दर्ज की गई थी। इसके बाद रविवार को समुदाय विशेष के 40 लोगों पर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब पुलिस इन सब की वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

Advertisment

आरोपियों को जल्द ही किया जाएगा गिरफ्तार

ए़डिशनल एसपी संदीप मिश्रा का कहना है कि कानून को अपने हाथों में लेने का प्रयास किया गया है, जो कि गलत है। बता दें कि जिन लोगों ने ये हरकत की है, उनके खिलाफ धारा 153-A के तहत मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा। बता दें कि दमोह जेल मस्जिद परिसर में संचालित टेलरिंग दुकान संचालक से शनिवार रात चार युवाओं का विवाद हो गया। जानकारी के मुताबिक विवाद में बीच बचाव करने पहुंचे मस्जिद के पेश इमाम हाफिज रिजवान खान से उन युवकों ने बदसलूकी कर दी और उनकी बाइक को भी नुकसान पहुंचाया। जैसे ही इसकी खबल लोगों में फैली, मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग विरोध जताते हुए कोतवाली पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर तत्काल उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

एक व्यक्ति गिरफ्तार

Advertisment

उसके बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने भी प्रदर्शन किया। साथ ही कुछ लोगों ने सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का प्रयास भी किया, जिसके बाद पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी और सभी को खदेड़ दिया। मुस्लिम समाज के लोगों को शांत करने चार आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई और रात में ही एक को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस को खबर मिली की समुदाय विशेष के कुछ लोगों के द्वारा बवाल किया जा सकता है। इसलिए रात में ही पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। खास तौर पर मुस्लिम बहुल क्षेत्र कसाई मंडी इलाके में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर घरों के बाहर खड़े लोगों को घरों के भीतर भेजा। इसके बाद इस विवाद ने धार्मिक रंग ले लिया। विवाद करने वाले राजू ठाकुर, हल्ले शर्मा, विक्की शर्मा और एक अन्य के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 427, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई

दमोद में उपद्रवियों ने कानून और व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया, जिसे पुलिस-प्रशासन ने समय पर संभाल लिया। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जांच के निर्देश दिए हैं। दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मध्यप्रदेश में शाति बनाए रखना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है।

Advertisment

WhatsApp Image 2024-02-05 at 12.53.57 PMeg.jpeg

दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 



Advertisment

जिला कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल ने दिए आदेश

दमोह में घटित घटना को लेकर जिला कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल द्वारा मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। दमोह में 5 फरवरी, 2024 की रात असामाजिक तत्वों ने थाना कोतवाली का घेराव कर नारेबाजी की एवं कानून व शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया था। मामले में श्रीमती मीना मसराम, अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी, दमोह को मजिस्ट्रियल जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।







MP News एमपी न्यूज Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Damoh News दमोह न्यूज MP News Update एमपी न्यूज अपडेट
Advertisment
Advertisment