छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त, बीजेपी विधायक दल के साथ करेंगे बैठक

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त, बीजेपी विधायक दल के साथ करेंगे बैठक

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार है। सीएम के चेहरे को लेकर केन्द्रीय नेताओं की माथापच्ची जारी है। सीएम के चयन के लिए बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षकों के नामों का एलान कर दिया है। पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक बनाया है। बताया जा रहा है कि शनिवार या रविवार को विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें मुख्यमंत्री के नाम का घोषणा की जा सकती है। बताया जा रहा है कि रविवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है।

रविवार तक हो सकता है नामों का ऐलान

बीजेपी संसदीय बोर्ड ने छत्तीसगढ़ में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। इसमें केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को नियुक्त किया है। ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक में विधायकों की राय लेंगे. बीजेपी आलाकमान की मुहर के बाद रविवार तक नामों का ऐलान हो सकता है।

मुख्यमंत्री की रेस में ये नाम शामिल

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बीजेपी का मंथन जारी है। मुख्यमंत्री की रेस में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, रेणुका सिंह और ओपी चौधरी के नाम शामिल हैं। अब बीजेपी ने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं जो विधायकों से चर्चा करेंगे जिसके बाद सीएम के नाम का ऐलान किया जा सकता है। इसके बाद तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत संगठन के बड़े नेता मौजूद रहेंगे। तीनों राज्यों में होने वाले शपथ ग्रहण का कार्यक्रम के लिए तारीख को लेकर चर्चा किया जा रहा है।

बता दे कि बीजेपी ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बगैर सीएम फेस के चुनाव लड़ा था, पार्टी ने पीएम मोदी के चेहरे और सामूहिक नेतृत्व के दम पर तीनों राज्यों में जीत हासिल की। ऐसे में बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री चेहरे का चुनाव करना है। बीजेपी आलाकमान न सिर्फ इन चेहरों के दम पर 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सभी समीकरण साधने की कोशिश में है, बल्कि स्थानीय बगावत को भी रोकना चाहता है।

Who will become CM in Chhattisgarh AYUSH Minister Sarbananda Sonowal Union Tribal Minister Arjun Munda Chhattisgarh BJP Observer छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा सीएम छत्तीसगढ़ न्यूज आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा छत्तीसगढ़ बीजेपी पर्यवेक्षक Chhattisgarh News