CG के BJP नेता का राहुल पर निशाना- आप तो वहीं जाइए, जहां का गुणगान करते हैं, हमारे CM भी जिहादियों को बचा रहे

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
CG के BJP नेता का राहुल पर निशाना- आप तो वहीं जाइए, जहां का गुणगान करते हैं, हमारे CM भी जिहादियों को बचा रहे

RAIPUR. अमेरिका की यात्रा पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सरकार और बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं। राहुल गांधी के बयानों पर अब छत्तीसगढ़ के महासचिव एवं पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर राहुल को कहा है देश की आजादी से पहले 1946 में जिस तरह हिंदुओं का भीषण हत्या और नरसंहार 'मुस्लिम लीग' की सेक्युलर पार्टी ने किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है। यदि आपको वो पार्टी इतनी ही पसंद है तो आप भारत में क्या कर रहे हैं महोदय? आप तो वहीं जाईए जहां का आप अक्सर गुणगान करते हैं...आप के इन्ही दूषित विचारों का परिणाम है कि हमारे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (खाऊ) भी आपके पदचिन्हों पर चलकर जिहादियों को बचाने में लगे हैं।







— OP Choudhary (@OPChoudhary_Ind) June 4, 2023





6 दिवसीय यात्रा में गए हैं राहुल





न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में रविवार 4 जून को प्रवासी भारतीयों के साथ राहुल गांधी की बातचीत से पहले भारत जोड़ो यात्रा का वीडियो दिखाया। सैन फ्रांसिस्को से अपनी यात्रा की शुरुआत करने वाले राहुल गांधी अपने भाषणों से लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। सैन फ्रांसिस्को और वाशिंगटन डीसी में अपनी बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने प्रेस की स्वतंत्रता, भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति, बेरोजगारी, भेदभाव और नए संसद भवन के उद्घाटन के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा। न्यूयॉर्क की यात्रा से पहले, राहुल गांधी भारतीय-अमेरिकी उद्यमी फ्रैंक इस्लाम और शीर्ष व्यापार जगत के नेताओं, सीनेटरों और कांग्रेसियों की ओर से आयोजित डिनर में भी शामिल होंगे।





दिग्विजय सिंह 'जिन्ना' को साहब कहकर किया था संबोधित





मप्र के छतरपुर जिले के बिजावर में 2 जून को दौरे में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान मोहम्मद अली जिन्ना को 'जिन्ना साहब' संबोधित कर गए। दरअसल, उन्होंने इस समय कांग्रेस के झंडे को बुलंद करने और वोटर्स को साधने के लिए पूरे मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- इंडियन मुस्लिम लीग अलग है और जिन्ना साहब की मुस्लिम लीग अलग है। जिन्ना साहब मैं इसलिए कह रहा हूं कि वे राष्ट्रपति रहे हैं और जिनका सम्मान लालकृष्ण आडवानी ने भी किया था।





ये भी पढ़ें...





राजनांदगांव में मोहारा एनीकट के गेट खोलने पर प्रशासन सख्त, टाइमकीपर और वॉचमैन को शो-कॉज नोटिस, थाना में मामला भी दर्ज





बीजेपी प्रवक्ता गोविंद मालू का पलटवार





बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर तंज करते हुए वीडियो ट्वीट कर लिखा- ओसामा जी के बाद जाकिर शांति दूत, अब जिन्ना साहेब. वाह! धिक्कार राजा! वायनाड की मुस्लिम लीग हो या जिन्ना की; कांग्रेस उसकी स्लीपर सेल ही तो है। अल्लामा इकबाल की आरती उतारने, टीपू को महान सुल्तान, जिन्ना को आदर देने वाले, भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वाले कौन हैं! कांग्रेसी। बीजेपी की इस प्रतिक्रिया पर दिग्विजय सिंह या कांग्रेस की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।





कहां से आया था मुस्लिम लीग का सवाल?





कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं। वहां कई जगहों पर स्पीच दे चुके हैं। राहुल वॉशिंगटन डीसी के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उनसे सवाल जवाब किए गए। इस दौरान जब राहुल से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बारे में सवाल किया गया तो राहुल ने कहा- 'मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। इसमें कुछ भी नॉन सेक्युलर नहीं है।' दरअसल, केरल में मुस्लिम लीग कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है। इस पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा- मुस्लिम लीग जिन्ना की पार्टी है, वह देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है। इसी पार्टी को राहुल गांधी सेक्युलर पार्टी बता रहे है। असल में वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है। 



CG News सीजी न्यूज Congress leader Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi foreign trip Rahul US trip राहुल गांधी की विदेश यात्रा राहुल की अमेरिका यात्रा