रायपुर में एक साल में पैसे डबल करने का दिया झांसा, 70 लाख के साथ आरोपी फरार, करोड़ों रुपयों की ठगी की आशंका

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में एक साल में पैसे डबल करने का दिया झांसा, 70 लाख के साथ आरोपी फरार, करोड़ों रुपयों की ठगी की आशंका











नितिन मिश्रा, RAIPUR.  छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनी के नाम पर लोगों को चूना लगा ने का धंधा लंबे समय चल रहा था। इसको लेकर सरकार भी सख्त कदम उठा रही है। इस बीच कुछ इसी अंदाज में करोड़ों का चूना लगाने वाली एक कंपनी का भंडाफोड़ हुआ है। SSS नाम की कंपनी ने दर्जनों लोगों से पैसे डबल करने के नाम पर करोडों रुपए ऐंठकर फरार हो गए। मामले में रायपुर के डीडी नगर थानें में शिकायत के बाद पुलिस ने ब्रोकर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है वहीं मुख्य आरोपी कंपनी के मालिक की तलाश की जा रही है।  





ठगी करने का तरीका बेहद लुभावना



 




जानकारी के मुताबिक SSS एक ट्रेडिंग कंपनी है जिसमें अनिल नायक डायरेक्टर और प्रकाश साहू जनरल मैनेजर है। रायपुर के सुंदर नगर में ट्रेडिंग कंपनी का ऑफिस बनाया गया था। दोनों व्यक्ति मिलकर लोगों को ट्रेंडिंग स्कीम बताते थे। और इससे आने वाली भारी-भरकम इनकम को दिखाते। साथ ही घर, पैसा गाड़ी सोहरत दिखा कर पहले ग्राहक को लालच देते थे। आरोपी ग्राहक को एक साल में पैसे डबल करने और एक महीने में 6 प्रतिशत की इनकम देने का वादा करते। कुछ महीने तक लोगों के खाते में पैसे डालते भी लेकिन फिर बंद कर देते। लोगों के पूछने पर उनसे कंपनी के लॉस में जाने की बात कहते थे। 





ऐसे की ठगी





दरअसल दुर्ग में रहने वाले योगेश दत्त की मुलाक़ात प्रकाश साहू से हुई। प्रकाश ने योगेश को कंपनी की स्कीम के बारे में बताया। योगेश को स्कीम अच्छी लगी और उसने अपने पत्नी,बच्चों के नाम पर कुल 14 लाख रुपए जमा कर दिए। कई महीनों तक योगेश को ब्याज के तौर पर पैसे मिले। फिर कुछ समय से पैसे आने बंद हो गए। प्रकाश से बात करने पर वो कहता कि कंपनी लॉस में चल रही है कुछ दिनों बाद फिर से पैसे आएंगे। लेकिन पैसे नहीं आए जिसके बाद योगेश ने थाने में पूरी आपबीती बताई। 





एक दर्जन से ज्यादा लोग हुए शिकार





योगेश द्वारा डीडी नगर थाने में मामला दर्ज करवाने के बाद थाने में ठगी का शिकार हुए लोगों का जमावड़ा लग गया। ठगी में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल हैं। जिनसे लाखों रुपयों की ठगी हुई है। पंचर का काम करने वाले व्यक्ति ने अपनी मां के नाम 2 लाख और अपने नाम से 1 लाख रुपए इन्वेस्ट किए थे। आरोपी प्रकाश ने अपना नाम प्रताप बताया था। साथ ही अपने ट्रक, और गाड़ियों को ट्रेडिंग कंपनी से आई इनकम से खरीदने के बारे बताया। जिसके लालच में अकार पीड़ित ने कंपनी में इन्वेस्ट किया। 





करोड़ों की ठगी की आशंका





डीडी नगर थाना प्रभारी गौरव कुमार साहू ने बताया कि अनिल नायक नामक व्यक्ति ने sss ट्रेडिंग कंपनी में इन्वेस्ट करवा कर ठगी करता है। थाने में मामला दर्ज किया गया है। अभी तक 20-25 लोगों ने मामला दर्ज करवाया है लेकिन ठगी के जाल में फसने वालों की संख्या बढ़ सकती है। यह कंपनी चिटफंड की तरह एक दूसरे को जोड़कर ठगी करती है। यह करोड़ों रुपयों की ठगी का मामला हो सकता है। आरोपी फिलहाल 70 लाख रुपए लेकर फरार है।



रायपुर न्यूज रायपुर पुलिस में एक साल में रुपये दोगुना करने का झांसा दिया रायपुर के डीडी नगर थाना Raipur News DD Nagar Police Station Cheated to double the money in one year in Raipur छत्तीसगढ़ न्यूज Raipur Police Chhattisgarh News