बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, सर्चिंग में निकले जवानों को मिली सफलता

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, सर्चिंग में निकले जवानों को मिली सफलता











Bijapur. पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई हैं। इसमें एक नक्सली ढेर हो गया है। बताया जा रहा है कि सर्चिंग में निकले जवानों ने नक्सली को मार गिराया है। दरअसल बीजापुर थाना क्षेत्र के पोटेनार और केशामुंडी के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों की शनिवार सुबह मुठभेड़ हुई। भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 10 से 15 सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस 222 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। तभी  शनिवार को सुबह 7:00 से 7:30 के मध्य में  पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। 









publive-image







क्या है पूरा मामला?





जवान लगातार क्षेत्र में सर्चिंग अभियान चला रहे है। सर्चिंग के दौरान पहले से घात लगाए बैठे माओवादियों के द्वारा पुलिस पार्टी पर अधांधुंध फायरिंग की गई है। पुलिस बल ने आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई करने पर माओवादी मौका पाकर जंगल-पहाड़ का आड़ लेकर भाग गए। मुठभेड़ करीबन आधा घंटे तक चली है। फायरिंग रूकने पर आसपास सर्चिंग के दौरान केशामुण्डी के जंगल से 01 अज्ञात पुरूष माओवादी का शव बरामद हुआ। जिसके शव के पास से 01 नग पिस्टल मय मैग्जीन, 02 राउण्ड बरामद किया गया। घटनास्थल के आसपास सर्चिंग करने पर माओवादी डेरा से  कार्डेक्स वायर, जिलेटीन स्टीक, फ्यूज वायर, पिट्ठू, माओवादी वर्दी, माओवादी साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई। एएसपी चंद्रकांत गवर्ना ने बताया की घटनास्थल पर झाड़ियों में मिले खून के छींटे एवं घसीटने के निशान से 3-4 माओवादियों के मारे जाने व घायल होने की प्रबल संभावना है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज encounter between police and Naxalites Bijapur News बीजापुर समाचार Naxal Attack IN chhattisgarh छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़