छग सीएम का सधा दांव! दुर्ग में अमित शाह के दौरे के दौरान भूपेश बघेल का ट्वीट- राम के ननिहाल से आदिपुरुष फिल्म बैन का ऐलान करें

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
छग सीएम का सधा दांव! दुर्ग में अमित शाह के दौरे के दौरान भूपेश बघेल का ट्वीट- राम के ननिहाल से आदिपुरुष फिल्म बैन का ऐलान करें

नितिन मिश्रा, RAIPUR. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार (22 जून) दुर्ग दौरे पर पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री के छत्तीसगढ़ में रहने के दौरान ही सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया। सीएम ने लिखा- आज ही रामायण और प्रभु की छवि बिगाड़ने वाली फिल्म आदिपुरुष को बैन करने की घोषणा करें। फिल्म आदिपुरुष की आड़ लेकर सीएम बघेल ने सधा हुआ दांव खेला है।







— Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel) June 22, 2023





अमित शाह का दुर्ग दौरा





केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विशेष विमान से रायपुर पहुंचे और फिर हेलिकॉप्टर के जरिए दुर्ग के लिए रवाना हुए। गृह मंत्री शाह मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को गिनाने छत्तीसगढ़ पहुंचे। शाह बीजेपी के लोकसभा महासंपर्क अभियान के तहत दुर्ग आए हैं। शाह पंडवानी गायिका पद्मश्री उषा बारले के घर भी पहुंचे। छत्तीसगढ़ के चुनावी साल में अमित शाह का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 





सीएम बघेल ने ट्वीट के क्या मायने?





केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ पहुंचते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीट के मुकम्मल सियासी मायने हैं। राम, गाय, गोबर, गौ मूत्र जैसे मसलों को बीजेपी से करीब करीब छीन चुके मुख्यमंत्री बघेल ने हालिया दिनों फिल्म आदिपुरुष को सीधे तौर पर बीजेपी से जोड़ा है। उन्होंने मीडिया से इस मसले पर कहा था- इस फ़िल्म के पीछे बीजेपी ही है। सीएम भूपेश ने एक प्रकार से बीजेपी को चुनौती दी है और राम से फिर रिश्ता भी याद दिलाया। छत्तीसगढ़ राम की ननिहाल मानी जाती है। बीजेपी के लिए राम मुद्दा मसला सब कुछ है और इसलिए ही सीएम बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग कर ट्वीट किया है कि वे राम की ननिहाल आए हैं तो उस फिल्म पर प्रतिबंध लगाएं, जिसकी चहुंओर आलोचना हुई है।





दुर्ग को कांग्रेस का दुर्ग बता चुके हैं सीएम भूपेश





मुख्यमंत्री भूपेश केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दुर्ग दौरे को लेकर टिप्पणी कर चुके हैं कि दुर्ग कांग्रेस का दुर्ग है। सीएम बघेल ने चुटकी लेते हुए यह भी कहा है कि सरोज जिज्जी का जन्मदिन है, हो सकता है जन्मदिन मनाने आ रहे हों। सरोज पांडेय हमारी छोटी बहन हैं, हम लोग भी उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।





शाह ने एयरपोर्ट पर लंच नहीं लिया, सीधे दुर्ग रवाना हुए





पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एयरपोर्ट पर ही लंच लेना था, लेकिन ऐन वक्त पर कार्यक्रम में बदलाव हुआ और वे बगैर लंच सीधे दुर्ग रवाना हो गए। एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी राज्य सरकार के अधिकारियों और बीजेपी के सभी कद्दावर नेताओं ने की।





कौशिक बोले- मिलकर मांग रखनी थी





भूपेश बघेल के ट्वीट पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है- “मुख्यमंत्री के लिए अच्छा अवसर था, वे केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात कर यह मांग करते,अब उनकी बात कौन रखे, वे चूक गए...।”



आदिपुरुष बैन भूपेश बघेल का अमित शाह पर निशाना आदिपुरुष पर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल Adipurush banned Bhupesh Baghel's target on Amit Shah Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel on Adipurush आदिपुरुष विवाद छत्तीसगढ़ न्यूज Adipurush controversy Chhattisgarh News