बिलासपुर में आज केजरीवाल-मान की रैली, ये प्रदेश का दूसरा बड़ा संभाग, विधानसभा की 90 में से 24 सीटें यहीं से

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
बिलासपुर में आज केजरीवाल-मान की रैली, ये प्रदेश का दूसरा बड़ा संभाग, विधानसभा की 90 में से 24 सीटें यहीं से

BILASPUR. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस, विपक्षी दल बीजेपी ही नहीं, आम आदमी पार्टी ने भी कमर कस ली है। आज यानी 2 जुलाई को आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बिलासपुर में महारैली करने जा रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. संदीप पाठक भी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। जनसभा में पार्टी ने एक लाख कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने का दावा किया है। रायपुर के बाद बिलासपुर प्रदेश का दूसरा बड़ा संभाग है। विधानसभा की कुल 90 सीटों में से 24 सीटें इसी संभाग से आती हैं। यही वजह है कि आप ने महारैली के लिए के लिए इस बार बिलासपुर को चुना है। 





आप प्रदेश प्रभारी बोले- बीजेपी और कांग्रेस से तंग आ चुकी है जनता





आप के प्रदेश प्रभारी संजीव झा कहते हैं कि छत्तीसगढ़ की जनता बीजेपी के 15 साल के कुशासन और लूट के रिकॉर्ड के बाद कांग्रेस की भूपेश सरकार के 5 साल के भ्रष्टाचार से ऊब गई है। आम आदमी पार्टी को यहां की जनता एक विकल्प के रूप में देख रही है। दोनों पाटिर्यों से अब यहां की जनता ठगी हुई महसूस कर रही है। हमारे संगठन का विस्तार छत्तीसगढ़ के गांव तक हरेक टोले तक पहुंच चुका है।





आप की एक और नेता का कहना है कि अब पार्टी के पदाधिकारी दिल्ली और पंजाब की तरह प्रदेश के सभी जिलों में कैंपेन चला रहे हैं। इसके तहत डोर-टू-डोर सर्वे चल रहा है और लोगों को आप की रीति-नीति के साथ ही दिल्ली में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी जा रही है। उन्हें भरोसा दिलाया जा रहा है कि अगर प्रदेश में आप की सरकार बनी तो यहां भी दिल्ली की तरह काम होगा।





छत्तीसगढ़ में बढ़ी चुनावी सरगर्मी





छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी बढ़ी हुई है। बीजेपी और कांग्रेस के कई दिग्गज प्रदेश में प्रचार में जुटे हुए हैं। 7 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी भी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। 





बीजेपी के कौन-कौन नेता बस्तर में खम ठोक चुके?







  • 11 फरवरी- जेपी नड्डा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (जगदलपुर में आमसभा)



  • 24 मार्च- अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री (सीआरपीएफ के कार्यक्रम में)


  • 28-31 मई- ओम माथुर (छत्तीसगढ़ में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी) का दौरा


  • 8 जून- गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री (आम सभा)


  • 1 जुलाई- राजनाथ सिंह (कांकेर में सभा)






  • कांग्रेस के ये दिग्गज आ चुके







    • 13 अप्रैल- प्रियंका गांधी, राष्ट्रीय महासचिव कांग्रेस (भरोसे का सम्मेलन)



  • 2 जून- कुमारी सैलजा, प्रदेश प्रभारी छग कांग्रेस (संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन)  


  • 26 जून- कुमारी सैलजा (बूथ चलो अभियान)



     




  • Chhattisgarh News Election atmosphere in Chhattisgarh AAP's rally in Bilaspur Kejriwal in Chhattisgarh AAP's strength in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में चुनावी माहौल बिलासपुर में आप की रैली छत्तीसगढ़ में केजरीवाल छत्तीसगढ़ में आप का दमखम छग न्यूज