छत्तीसगढ़ बीजेपी में आज लगातार बैठक, लोकसभा को लेकर होगी रणनीति तय, CM केवल लंच के लिए लौटेंगे

author-image
Pratibha Rana
New Update
छत्तीसगढ़ बीजेपी में आज लगातार बैठक, लोकसभा को लेकर होगी रणनीति तय, CM केवल लंच के लिए लौटेंगे

RAIPUR. छत्तीसगढ़ बीजेपी में आज बैठकों का दौर चलेगा। रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पूरा दिन लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा। खास बात यह है कि इस बैठक में सीएम भी पूरा दिन मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जारी कार्यक्रम के अनुसार वे सिर्फ दोपहर लंच के लिए लौटेंगे, साय पहुना आएंगे फिर लंच के बाद वापस बैठक में शामिल होंगे। आज कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में एक के बाद एक दो बड़ी बैठकें होंगी।

पहली बैठक में लोकसभा चुनाव पर चर्चा

पहली बैठक लोकसभा चुनाव पर मंथन को लेकर होगी। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन ने देशभर की लोकसभा सीटों को 146 कलस्टरों में बांटा है। छत्तीसगढ़ को तीन कलस्टरों में बांटा गया है। अब सभी कलस्टरों के साथ लोकसभा के प्रभारी, सह प्रभारी, संयोजक और सह संयोजकों की बैठक रविवार सुबह 11 बजे राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश लेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन होगा। इस बैठक में कलस्टर के प्रभारियों के साथ लोकसभा के प्रभारियों, सह प्रभारियों, संयोजक और सह संयोजकों से उनकी लोकसभा के बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी।

दावेदारों को लेकर होगी चर्चा

इस बैठक में लोकसभा के दावेदारों को लेकर भी बात होगी। हालांकि जो भी दावेदार हैं, उनकी पूरी रिपोर्ट पहले ही राष्ट्रीय संगठन के पास पहुंच चुकी है। राष्ट्रीय संगठन के साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी दावेदारों को लेकर सर्वे करवाया है। बैठक में यह जानने का प्रयास होगा कि वास्तव में कौन सा दावेदार सबसे तगड़ा है और किसके जीतने की संभावना ज्यादा है। इसकी भी एक रिपोर्ट राष्ट्रीय संगठन के पास जाएगी। संभावना है कि इस बैठक के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द जारी हो जाएगी। जानकारों के मुताबिक 5 फरवरी को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें 160 से ज्यादा प्रत्याशियों के नामों पर मंथन के बाद सूची जारी की जाएगी।

विधायक दल की बैठक

पहली बैठक के ठीक बाद भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सभी मंत्री और विधायक शामिल होंगे। विधायक दल की बैठक दोपहर को 3.30 बजे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी। इसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, सभी मंत्री और विधायक शामिल होंगे। इसी के साथ बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेशाध्यक्ष किरण देव, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय भी। शामिल होंगे। बैठक में बजट सत्र को लेकर चर्चा करके रणनीति तय की जाएगी। इसी के साथ विपक्ष के सवालों के जवाब देने के लिए भी मंत्रियों की जिम्मेदारी तय होगी।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय Chief Minister Vishnudev Sai Chhattisgarh BJP Meeting CG Continuous meeting in BJP today strategy decided on Lok Sabha in CG सगढ़ बीजेपी बैठक सीजी बीजेपी में आज लगातार बैठक सीजी में लोकसभा पर रणनीति तय