छत्तीसगढ़ में जवानों के हौसले के सामने नक्सली पस्त, मुठभेड़ के बाद भाग खड़े हुए, जवानों ने कैंप को किया ध्वस्त

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में जवानों के हौसले के सामने नक्सली पस्त, मुठभेड़ के बाद भाग खड़े हुए, जवानों ने कैंप को किया ध्वस्त

शिवम दुबे, RAIPUR.  छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए जवान दिन रात सर्च अभियान चला रहे हैं। सर्च अभियान के दौरान ही आज बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान नक्सली भाग खड़े हुए जवानों ने उनके कैंप को ध्वस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि शनिवार को सुबह 7 बजे के आसपास कोरमा के जंगलों में जवानों के बुलंद हौसले के सामने नक्सलियों ने घुटने टेक दिए।

बीजापुर एसपी ने दी जानकारी

बीजापुर के कोरमा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई वहीं जवानों ने नक्सलियों के अस्थाई कैंप को भी ध्वस्त कर दिया है। पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम, गंगालूर एलओएस कमांडर दुला कारम, गंगालूर एरिया आरपीसी कमलू पुनेम एवं 15 से 20 अन्य सशस्त्र माओवादियों के कोरमा - मुनगा के जंगलों में उपस्थिति की सूचना मिली थी। जिसके बाद डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं कोबरा 202, 210 की संयुक्त टीम को कोरमा - मुनगा के जंगलो में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। तकरीबन सुबह 7 बजे जवानों को जंगल में आता देख नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी फायरिंग की। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली अपना अस्थाई कैंप छोड़कर जंगल की आड़ लेकर भागने में कामयाब हो गए।

नक्सलियों का समान जब्त

जवानों ने नक्सलियों के जंगल में अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर दिया। वहीं नक्सलियों के कैंप से भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाइयां, माओवादी वर्दी, प्रतिबंधित माओवादी संगठन के प्रचार प्रसार की सामग्री, माओवादी साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है, वहीं लगातार क्षेत्र गश्त अभियान जारी है।


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Naxalites defeated soldiers demolished the camp Naxalites defeated in front of soldiers छत्तीसगढ़ नक्सली पस्त जवानों ने कैंप को किया ध्वस्त जवानों के सामने नक्सली पस्त