छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण की शपथ दिलाने का वीडियो वायरल, शिक्षक पर होगी कार्रवाई, विभागीय जांच भी होगी

author-image
Pratibha Rana
New Update
छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण की शपथ दिलाने का वीडियो वायरल, शिक्षक पर होगी कार्रवाई, विभागीय जांच भी होगी

Raipur. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। बिलासपुर से एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शिक्षक स्कूली बच्चों को हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काते हुए नजर आ रहे हैं। इन शिक्षक का नाम रतनलाल सरोवर बताया जा रहा है। रतनलाल सरोवर रतनपुर के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में हेड मास्टर के पद पर हैं। रतन लाल सरोवर ने बच्चों और कुछ युवकों को हिन्दू देवी देवताओं को न मानने और न ही पूजा करने की शपथ दिलाई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में ये आ रहा नजर

दरसअल वायरल वीडियो में साफ साफ दिखाई और सुनाई दे रहा है कि रतनपुर के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में हेड मास्टर रतन लाल सरोवर बच्चों और कुछ युवकों को हिन्दू देवी देवताओं को न मानने की शपथ दिला रहे हैं। वीडियो में हेड मास्टर बच्चों को ये शपथ दिलाते हुए सुने जा रहे हैं कि, ‘मैं ब्रम्हा, विष्णु और महेश को ईश्वर नहीं मानूंगा तथा उनकी पूजा नहीं करूंगा’। उन्होंने बच्चों को ये भी शपथ दिलाई कि, मैं हिंदू धर्म के किसी भी देवी-देवताओं को नहीं मानूंगा। ये वायरल वीडियो 22 जनवरी अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन का बताया जा रहा है।

हेडमास्टर सस्पेंड

इधर शिक्षक के इस कृत्य पर शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है। हेडमास्टर रतनलाल सरोवर को DEO ने सस्पेंड कर दिया है। भरारी स्कूल में धर्मान्तरण का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिस पर संज्ञान लेते हुए हेडमास्टर के निलंबन का आदेश जारी किया है। साथ हीमामले की विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh school of conversion video video taking oath of conversion viral Master Saheb handiwork in CG teacher Ratanlal Sarovar छत्तीसगढ़ धर्मांतरण की पाठशाला वीडियो धर्मांतरण की शपथ दिलाने वीडियो वायरल सीजी में मास्टर साहब की करतूत शिक्षक रतनलाल सरोवर