रायपुर में रील्स बनाने पर लगा 11 हजार का जुर्माना, ड्राइविंग लइसेंस भी सस्पेंड

रील बनाने वाले युवक ने बताया इंटाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए जानलेवा स्टंट की क्लिप अपलोड करता था। यह सुनकर एडिशनल एसपी ने युवक की इंटाग्राम स्टोरी पर माफी मांगने वाला वीडियो लगवाया।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
रील्स बनाने पर लगा 11 हजार का जुर्माना
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ में रील्स बनाने पर 11 हजार रुपए जुर्माना लगाने के साथ युवक का ड्राइविंग लाइसेंस भी सस्पेंड कर दिया गया है। युवक अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ने के लिए जानलेवा स्टंट कर रील्स बनाता था। युवक राजधानी रायपुर का रहने  वाला है। मामले में कोर्ट ने भारी भरकम चालान कर उसका लाइसेंस सस्पेंड करने के लिए परिवहन विभाग को भेज दिया है।

बचने के लिए पहनता था मास्क 

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक पहले भी कई बार ऐसे वीडियो बना चूका है। इसकी तलाश पुलिस को पहले भी थी लेकिन यह पकड़ा ने जाए इसके लिए वीडियो में चहरे पर मास्क पहनता था। इसके साथ ही गाड़ी वाले स्टंट करते समय गाड़ी की नंबर प्लेट भी बदल लेता था। इससे पुलिस इस तक पहुंच नहीं पा रही थी। 

बाइक नंबर से पहुंची घर 

दरअसल, नवा रायपुर की सड़कों पर जानलेवा बाइक स्टंट करने वाले युवक की शिकायत एडिशनल एसपी को मिली थी। इसके बाद पुलिस ने युवक की पहचान शुरू कर दी। युवक के ज्यादातर वीडियो में बाइक से नंबर गायब थे। उसने स्कार्फ से चेहरा भी छिपाया था। इस दौरान भनपुरी ट्रैफिक पुलिस को एक जगह से बाइक नंबर की पहचान हो गई, जिसके बाद पुलिस घर पहुंच गई।

युवक के परिवार को बैठाया थाने में 

पुलिस ने मुकेश चंद्राकर उर्फ मुक्कू और उसके परिजनों को घर से थाने लेकर आई। जहां पुलिस ने उसकी बाइक को सीज कर दिया। इसी बाइक से युवक जानलेवा स्टंट करके सोशल मीडिया में वीडियो अपलोड करता था। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 11 हजार रुपए का चालान काटा। साथ ही कोर्ट ने परिवहन विभाग को युवक का लाइसेंस सस्पेंड करने के लिए लेटर भेजा है।

ऑनलाइन मंगवाई माफी 

युवक जिस इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर खतरनाक स्टंट के वीडियो डालकर फॉलोवर्स बढ़ाता था। उसी अकाउंट पर पुलिस आरोपी से माफी मंगवाई। इसके साथ ही दूसरों को जानलेवा स्टंट न करने की सलाह भी दिलवाई। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Raipur Police chhattisgarh news in hindi chhattisgarh samachar रील्स बनाने पर जुर्माना Fine for making reels