व्यापारियों से वसूली करने वाले 2 अफसर सस्पेंड, वित्त मंत्री ने दिल्ली तक पहुंचाईं थीं शिकायतें

सेंट्रल जीएसटी ने कारोबारियों से अवैध वसूली की शिकायत पर छत्तीसगढ़ में दो सु​प्रिटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई वित्त मंत्री ओपी चौधरी की शिकायत पर की गई है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
2 officers suspended extorting money from traders
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सेंट्रल जीएसटी ने कारोबारियों से अवैध वसूली की शिकायत पर छत्तीसगढ़ में दो सु​प्रिटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई वित्त मंत्री ओपी चौधरी की शिकायत पर की गई है। इसके साथ ही सेंट्रल जीएसटी ने छत्तीसगढ़ में पदस्थ अफसरों पर निगरानी बढ़ा दी है।

डरा धमकाकर वसूल रहे थे पैसे

बताया जा रहा कि छत्तीसगढ़ में सेंट्रल जीएसटी के अधिकारी द्वारा कारोबारियों से जबरिया वसूली किए जाने की शिकायतें सामने आ रही थीं। व्यापारियों को डरा धमकाकर जीएसटी के अफसर मोटा पैसा मांगते हैं। ऐसी ही कुछ शिकायतें वित्तमंत्री ओपी चौधरी के पास पहुंची थीं। इसके बाद मंत्री चौधरी ने इस मामले की शिकायत दिल्ली में की। मंत्री चौधरी की ओर से मामला दिल्ली पहुंचाए जाने के बाद इस पर जांच शुरू की गई।

 

प्रारंभिक जांच के बाद छत्तीसगढ़ में पदस्थ सेंट्रल जीएसटी के सु​प्रिटेंडेंट पल्लव पारगनिहा और आशीष पाठक को दोषी पाया गया है। तत्काल प्रभाव से दोनों ही अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये दोनों ही अफसर लंबे समय से छत्तीसगढ़ में कार्यरत हैं।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Chhattisgarh News CG News chhattisgarh news in hindi chhattisgarh news update Chhattisgarh news today cg news in hindi cg news update cg news hindi central GST action GST action in cg GST action in chhattisgarh