Advertisment

रायपुर के खुटेरी बांध में डूबे 3 कॉलेज स्टूडेंट, 2 की मौत, एक लापता

नया रायपुर के खुटेरी बांध में डूबने से कलिंगा यूनिवर्सिटी के 2 छात्रों की मौत हो गई। तीसरा छात्र लापता है। घटना मंदिर हसौद थाना क्षेत्र खुटेरी बांध की है।

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
2 students died due to drowning in pond in Raipur

नवा रायपुर के खुटेरी बांध में डूबने से 2 छात्र की मौत।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. राजधानी रायपुर में बांध में डूबने से कलिंगा यूनिवर्सिटी (Kalinga University) के 2 छात्रों की मौत हो गई। तीसरा छात्र लापता बताया जा रहा है। तीसरे छात्र का काफी देर तक पता नहीं चला। रात होने के बाद एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) बंद कर दिया है। शुक्रवार सुबह से फिर तलाशी शुरू होगी। घटना मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के खुटेरी बांध (Khuteri Dam) की है। तीनों छात्र पिकनिक मनाने गए हुए थे, तभी नहाने के दौरान तीनों बांध में डूब गए।

Advertisment

एक- दूसरे बचाने के चक्कर में डूबे छात्र

बताया जा रहा है कि कलिंगा यूनिवर्सिटी के तीन स्टूडेंट नया रायपुर के खुटेरी बांध में नहाने उतरे थे। इस दौरान तीनों बांध में डूब गए। इस दौरान एक स्टूडेंट गहरे पानी में डूबने लगा। तो उसे बचाने के लिए दूसरा स्टूडेंट गया लेकिन वह उसे बचा नहीं सका और खुद भी डूबने लगा। इसके बाद तीसरे स्टूडेंट ने उसे बचाने की कोशिश की। तो वह भी पानी में डूब गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने छात्रों की तलाश शुरु की, अभी तक दो युवकों के शव को बाहर निकाल लिया गया है। वहीं तीसरे की तलाश जारी थी लेकिन रात होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक ये तीनों युवक नया रायपुर स्थित कलिंगा यूनिवर्सिटी  में बीटेक फोर्थ सेम के स्टूडेंट थे। जो खुटेरी बांध घूमने गए थे और वहां नहाने लगे। इसी बीच एक छात्र गहरे पानी में चले गया जिसे बचाने के दौरान बाकी 2 छात्र भी डूब गए।इन लड़कों में आदित्य कुमार वर्मा और सुधांशु का शव बरामद हो चुका है। तीसरा युवक आदित्य झा है, जिसकी तलाश की जा रही है। मंदिर हसौद पुलिस भी मौके पर पहुंची और पंचनामा कर आगे की कार्रवाई कर रही है। तीनों छात्र मूलत: बिहार के रहने वाले थे।

SDRF Khuteri Dam Kalinga University
Advertisment
Advertisment