शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 2.92 करोड़ की ठगी, आरोपी के खिलाफ 30 से अधिक थानों में केस दर्ज

रायपुर से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। एक महाठग ने कई लोगों को जाल में फंसाकर 2.92 करोड़ रुपए कि ठगी की। करोड़ों की ठगी करने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
2.92 crore fraud name share trading
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ की राजधानी से ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। आरोपी ने कई लोगों को ठगी का शिकार बनाकर करोड़ों रुपए लूट लिया। पुलिस ने महाठग को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ रायपुर के पंडरी थाने में शिकायत दर्ज की गई थी। आरोपी ठगी के खिलाफ भारत के 30 से अधिक पुलिस थानों और साइबर सेल में शिकायत दर्ज है। पंडरी थाने में शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस को आरोपी को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली। 



30 से अधिक पुलिस थानों में शिकायत दर्ज

शातिर आरोपी के खिलाफ 30 से अधिक पुलिस थानों और साइबर सेल में मामला दर्ज है। पुलिस ने जानकारी दी कि, आरोपी ने अब तक लोगों को जाल में फंसाकर 2.92 करोड़ रुपए की ठगी की है। कई थानों के पुलिस अधिकारी कार्रवाई में जुटे हुए थे लेकिन, आरोपी के शातिर दिमाग के चलते उसे पकड़ना मुश्किल था। 

आरोपी अवदेश नागर को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने आरोपी की ओर से उपयोग किए गए बैंक खातों और मोबाइल नंबरों की जानकारी जुटाई गई. आरोपी अवदेश नागर (24 वर्ष), जो राजस्थान के झालावाड़ जिले के मियादा, तहसील खानपुर का निवासी है। उसने विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाकर अपने साथी की सहायता से प्रार्थी से ठगे गए पैसे जमा कराए थे। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।



ऐसे करता था ठगी

आरोपी लोगों को शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी के वारदात को अंजाम देता था। दरअसल, आरोपी लोगों को भरोसा दिलवाता था कि शेयर ट्रेडिंग में पैसे लगाने से उन्हें बड़ा मुनाफा होगा। आरोपी की बातों में आकर कई लोगों ने करोड़ों रुपए आरोपी को ऑनलाइन ट्रांसेक्शन के जरिए दिए। जब लोगों को ठगी का एहसास हुआ तो पीड़ितों ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

cyber crime Chhattisgarh crime news Cyber ​​crime news chhattisgarh crime news cg crime news cyber crime in raipur