सोनिया गांधी का करीबी निकला महाठग! टिकट दिलाने के नाम पर कांग्रेस नेत्री से लूटे 30 लाख रूपए

छत्तीसगढ़ से ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। महिला ने खुद को कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी का करीबी बताकर विधानसभा चुनाव का टिकट दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपए ठग लिए।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
30 lakh rupees looted Congress leader getting election ticket
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ से ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। महिला ने खुद को कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी का करीबी बताकर विधानसभा चुनाव का टिकट दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपए ठग लिए। बताया जा रहा है कि आरोपी ने कांग्रेस नेत्री से वादा किया कि वह उसे विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाएगा। इस दौरान आरोपी ने पीड़िता से दो करोड़ रुपए की मांग की। आरोपी ने झांसे में आकर महिला ने पहली किस्त में आरोपी को 30 लाख रुपए दिए।


30 लाख रुपए की ठगी

मामले में पुलिस ने कांग्रेस के पार्षद तथा एमआईसी में विधि विभाग के चेयरमैन राजेश गुप्ता चंपू के खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज किया है। बता दें कि आरोपी  पहले से ही जुआ मामले में फरार चल रहा है। आरोपी के खिलाफ बसंतपुर थाना में पहले से ही एफआईआर दर्ज था। ठगी का मामला आने के बाद पुलिस ने आरोपी पार्षद के खिलाफ कार्रवाई कड़ी कर दी है।


ये है पूरा मामला

दरअसल, बसंतपुर थाना प्रभारी से की गई शिकायत में डोंगरगढ़ की वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री नलिनी मेश्राम ने कहा कि कांग्रेस के पार्षद राजेश गुप्ता चंपू वर्ष 2023 में डोंगरगढ़ विधानसभा अनुसूचित जाति सुरक्षित सीट के लिए कांग्रेस से एलडीएम नियुक्त था। वह कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेने के लिए डोंगरगढ़ आते रहता था। नलिनी मेश्राम का कहना है कि एक दिन चंपू गुप्ता उनके घर आया और बातों में उलझाकर विधानसभा चुनाव में डोंगरगढ़ से कांग्रेस की टिकट दिलाने का झांसा देते हुए दो करोड़ रूपए की मांग की।

प्रथम किश्त में 30 लाख रूपए देने की बात हुई। नलिनी मेश्राम ने कहा कि गत 16 जुलाई को उसने 30 लाख रूपए चंपू गुप्ता को दिये। बाद में टिकट दिलाने का झांसा दो तीन महीने तक दिया। इस संबंध में कांग्रेस नेता राजेश गुप्ता ने कहा कि निगम चुनाव से पहले उन्हें राजनीति साजिश का शिकार बनाया जा रहा है। 


मेश्राम ने कहा कि चंपू गुप्ता ने राजनांदगांव के रहने वाले घनश्याम विश्वकर्मा को राहुल गांधी का दूत बताते हुए रेस्ट हाऊस राजनांदगांव में मुलाकात कराई थी। राजेश गुप्ता उर्फ चंपू गुप्ता के कहने पर घनश्याम विश्वकर्मा ने 31 अगस्त 2023 को उन्हें नागपुर बुलाया तथा उसी दिन शाम की फ्लाईट से नागपुर से दिल्ली ले गया। वहां तीन दिन रहने के बाद भी कांग्रेस के किसी वरिष्ठ नेता से उनकी मुलाकात नहीं कराई, थक हारकार वे डोंगरगढ़ लौट आये। उन्होंने घनश्याम विश्वकर्मा के खिलाफ भी शिकायत करते हुए कार्रवाई करने की मांग की है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

देखें ये विडियो

crime news chhattisgarh crime news cg crime news सोनिया गांधी का करीबी निकला महाठग 30 लाख रुपए की ठगी