छत्तीसगढ़ में हटाए जा सकते हैं 50 कांग्रेस प्रदेश सचिव, नए लोगों की हो सकती है नियुक्तियां

विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ सचिव पार्टी छोड़कर चले गए थे। कई सचिव पद पर बने तो रहे, लेकिन निष्क्रिय रहे। ऐसे कमजोर परफॉर्मेंस वाले पदाधिकारियों को हटाया जा सकता है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
50 Congress state secretaries removed the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ कांग्रेस दल में जल्द ही बड़ा बदलाव किया जा सकता है। इसे लेकर पार्टी के दिग्गज नेताओं ने बैठक की। सूत्रों के मुताबिक, 50 कांग्रेस प्रदेश सचिव बदले जा सकते है। वह नेता जो पार्टी में होकर भी पार्टी के कार्यों में सक्रीय नहीं है, उनकी कुर्सी अब खतरे में है। बता दें कि प्रदेश में वर्तमान में कांग्रेस के 140 प्रदेश सचिव हैं, जो हटाने के बाद सिर्फ 90 बचेंगे।



कांग्रेस दल में होगा बड़ा बदलाव

नगरीय निकाय चुनाव तक अभी बदलाव के आसार नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन खाली पदों पर नियुक्तियों के लिए मंजूरी मिल गई है, जल्द नियुक्तियां की जाएंगी। कांग्रेस अभी निकाय चुनाव की तैयारियां कर रही है। पार्टी में बदलाव के बजाए कई संगठनात्मक और राजनीतिक टास्क को पूरा करने पर जोर है। पार्टी की कोशिश है कि चुनावों तक पार्टी पूरी तरह से एक जुट होकर साथ रहे। विधानसभा और लोकसभा में अच्छे रिजल्ट नहीं आने पर छत्तीसगढ़ की डायरेक्ट दिल्ली से निगरानी हो रही है।

ऐसे पदाधिकारियों की कुर्सी खतरे में

विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ सचिव पार्टी छोड़कर चले गए थे। कई सचिव पद पर बने तो रहे, लेकिन निष्क्रिय रहे। ऐसे कमजोर परफॉर्मेंस वाले पदाधिकारियों को भी हटाया जा सकता है। दिल्ली में तीन दिन पहले मोइली कमेटी के साथ प्रदेश नेताओं की मीटिंग हुई।

अंतिम चर्चा के दौरान प्रदेश नेताओं को सीधे संकेत दे दिए गए हैं। अब छत्तीसगढ़ के मामलों में AICC सीधे नजर रखेगी। कोई भी फैसले एकतरफा नहीं लिए जाएंगे। दिग्गज नेताओं की सहमति और चर्चा के बाद ही कोई भी सही फैसला लिया जाएगा।

Chhattisgarh Congress Committee in-charge Sachin Pilot 50 Congress state secretaries removed Sachin Pilot CG Congress President Deepak Baij Congress Party CG Congress Bhupesh Baghel Chhattisgarh Congress party