Leopard in Kanker : झुंड में दिखे 6 तेंदुए... इलाके में फैली दहशत, Alert मोड पर वन विभाग

6 Leopards Seen In Kanker : कांकेर जिले में तेंदुओं का झुंड देखा गया है, इससे इलाके में दशहत फैल गई है। बता दें कि तेंदुओं के इस झुंड में 3 शावक समेत 6 तेंदुए शामिल हैं।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
6 leopards seen in a herd in Bastar in kanker
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

6 Leopards Seen In Kanker : छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। कांकेर जिले में तेंदुओं का झुंड देखा गया है, इससे इलाके में दशहत फैल गई है। बता दें कि तेंदुओं के इस झुंड में  3 शावक समेत 6 तेंदुए शामिल हैं। बताया जा रहा है कि जंगल से गए लोगों ने पहाड़ी पर बैठे तेंदुओं का वीडियो बनाया है, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया। मामला कांकेर वन परिक्षेत्र के डुमाली जंगल का है।

लोगों में डर का माहौल

मिली जानकारी के मुताबिक वीडियो मंगलवार शाम तकरीबन 5 बजे का है। कुछ ग्रामीण पहाड़ी के इलाके से गुजर रहे थे, तभी पहाड़ी पर झुंड में बैठे तेंदुए नजर आए। ग्रामीणों ने तेंदुओं का वीडियो बना लिया। इस मामले में कांकेर वन परिक्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुआ देखे जाने के बाद तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। साथ ही आसपास के लोगों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। जंगली जानवार कई बार ग्रामीणों पर अटैक कर चुके हैं। इससे लोगों में डर का माहौल है।

अलर्ट मोड पर वन विभाग

तेंदुओं को झुंड में देखे जाने से विभाग भी अलर्ट मोड पर है। वन अमला लोगों को जंगल की ओर जाने से मना कर रहा है। साथ ही कांकेर वन परिक्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में मुनादी कराई जा रही है, ताकि लोगों को सावधान किया जा सके। वन अमला इलाके में लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है। कांकेर वन परिक्षेत्र के आमाझोला इलाके में भी सोमवार की रात तकरीबन 8 बजे ग्रामीणों ने तेंदुए के शावकों को देखा था। रास्ते से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने बताया कि शावक औऱ उसके साथ तेंदुआ सड़क पार करते दिखे थे।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

chhattisgarh breaking news breaking news leopard in kanker कांकेर में झुंड में दिखे 6 तेंदुए झुंड में दिखे 6 तेंदुए Leopard in cg 6 Leopards Seen In Kanker Leopard in Chhattisgarh big breaking news latest breaking news