60 गांववालों से जमीन के नाम पर लाखों की ठगी... जानिए पूरा मामला

Chhattisgarh Crime News : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से ठगी का बड़ा खुलासा हुआ है। खरोरा के मटिया गांव में 40 एकड़ जमीन के नाम पर शातिर आरोपी ने ठगी की।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
60 villagers cheated lakhs rupees name of land
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से ठगी का बड़ा खुलासा हुआ है। खरोरा के मटिया गांव में 40 एकड़ जमीन के नाम पर शातिर आरोपी ने ठगी की। जमीन के सौदागर ने पैसा लेने के बाद धोखाधड़ी कर दी। दरअसल, प्रार्थी प्रवीण मलिक ने शिकायत की है कि बृजेंद्र बहादुर सिंह ने उनके साथ करीब 40 एकड़ जमीन का सौदा 9.51 लाख रूपए प्रति एकड़ के मुताबिक 2 साल पहले किया। 

इसके एवज में उन्होंने तमाम दस्तावेज दिए, जिसके बाद उन्होंने 41 लाख रूपए बतौर एडवांस दिया। इसका बकायदा एग्रीमेंट बृजेंद्र बहादुर सिंह द्वारा किया गया। लेकिन जब प्रार्थी प्रवीण मलिक ने रजिस्ट्री कराने से पहले विज्ञापन प्रकाशित कराया तब कई आपत्ति आई और पता चला कि जिस जमीन के सौदे के लिए एग्रीमेंट हुआ है।

थाने तक पहुंचा मामला

उसमें से किसी भी व्यक्ति का कोई संबंध बृजेंद्र बहादुर सिंह से नहीं है। इसके बाद ग्रामीणों से ये भी पता चला कि जिनके नाम से एग्रीमेंट हुआ है, उसमें से तो कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। अब ये पूरा मामला अब पुलिस के पास पहुंच चुका है । बहादुर सिंह से उनका पक्ष जानने के लिए उन्होंने फोन किया।

उनका दावा था कि उन्होंने पैसे लौटा दिए है और उन्हें ब्लेकमेल करने के उद्देश्य से फंसाया जा रहा है। उन्होंने कथित पेमेंट के डिटेल की जानकारी भी वाट्सअप के माध्यम से शेयर की। ये पुलिस के लिए जांच का विषय है कि पेमेंट हुआ है या नहीं। इस मामले की पूरी जांच अब पुलिस कर रही है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

crime news Chhindwara Crime News chhattisgarh crime chhattisgarh crime news cg crime news