ACB ने एसडीओ , सरपंच और पंचायत सचिव को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा, इस काम के लिए मांगे थे रुपए

लोन लेने के लिए पंचायत की एनओसी व नक्शे की जरूरत थी। इसके लिए रायपुर के रहने वाले बघेल से पंचायत सचिव रिश्वत मांग रहा था। उनकी शिकायत पर एसीबी ने कार्रवाई की।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
ACB bribery action chhattisgarh news
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो यानी ACB ने सोमवार को एसडीओ, सरपंच और पंचायत सचिव को रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पंचायत सचिव घर बनाने के लिए नक्‍शा पास करने और एनओसी देने के एवज में 18 हजार रुपए मांग रहा था।

एसीबी ने रायपुर के संतोषी नगर में रहने वाले लुकेश कुमार बघेल की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। बघेल के नाम ग्राम डोमा, तहसील व जिला रायपुर में जमीन है। वह इस पर मकान बनाने की तैयारी में थे। अवास बनाने के लिए उन्‍होंने बैंक में लोन के लिए आवेदन किया था।

पंचायत कार्यालय में ली रिश्वत

लोन के दस्‍तोवजों के लिए पंचायत की एनओसी व नक्शे की जरूरत थी। इसके लिए बघेल ने ग्राम पंचायत डोमा के सचिव धमेन्द्र कुमार साहू से सम्पर्क किया। साहू ने इस काम के लिए 18 हजार रुपए रिश्वत की मांग की।

 इसकी उन्होंने एसीबी में शिकायत की। इस पर ट्रेप आयोजित किया गया। बघेल को आरोपी पंचायत सचिव धर्मेन्द्र कुमार साहू के पास उसके कार्यालय में भेजा गया।

साहू ने स्वयं रिश्वत न लेते हुए अपने साथ मौजूद डोमा गांव के सरपंच देव सिंह बघेल को रकम देने को कहा।  लुकेश ने रुपए सरपंच बघेल को दे दिए। दोनों ही आरोपी धमेन्द्र कुमार साहू, पंचायत सचिव एवं सरपंच देव सिंह बघेल को पंचायत कार्यालय में 18000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। 

एसडीओ 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

खैरागढ़- छुईखदान- गंडाई के प्रभारी एसडीओ सौरभ ताम्रकार को तीस हजार की रिश्वत लेते हुए एसीबी, ईओडब्ल्यू ने सोमवार को  रंगे हाथ गिरफ्तार किया। एसडीओ ने मोहगांव के सरपंच से गौठान का बिल पास कराने के बदले रिश्वत मांगी थी । 

ACB bribery action chhattisgarh news