देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस ने किया आर-पार की लड़ाई का ऐलान, जेल में विधायक से न मिलाने का आरोप

भूपेश बघेल ने सरकार पर देवेंद्र यादव को धोखे से गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। पूर्व CM ने कहा कि देवेंद्र यादव ने बताया कि उनको FIR की कॉपी नहीं दी गई और न ही बताया गया कि किस अपराध में गिरफ्तार किया गया।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
Accused not meeting MLA in jail
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पार्टी ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा कि अपनी नाकामी छिपाने के लिए सरकार ने विधायक पर कार्रवाई की है।

 

इसके खिलाफ कांग्रेस सड़क से लेकर कानून तक की लड़ाई लड़ेगी। 24 अगस्त को पार्टी पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में विरोध जताएंगे। सभी जिलों में पार्टी नेता प्रेस कान्फ्रेंस कर जनता को असलियत बताएंगे। चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत सभी कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव से मिलने जेल भी गए। देवेंद्र यादव पर बलौदाबाजार में हिंसा का आरोप है। महंत ने कहा कि बीजेपी सतनामी समाज में भ्रम फैलाना चाहती है कांग्रेस ये कभी नहीं होने देगी। 



यादव को धोखे से गिरफ्तार किया : बघेल



पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार पर देवेंद्र यादव को धोखे से गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। पूर्व CM ने कहा कि देवेंद्र यादव ने बताया कि उनको FIR की कॉपी नहीं दी गई और न ही बताया गया कि किस अपराध में गिरफ्तार किया गया।उन्हें जितनी नोटिस मिली वो 160 की थी, जो गवाही के लिए होती है। उन्हें गवाही देनी है, यह बताकर ले गए। उन्हें धोखा देकर गिरफ्तार किया गया है। देवेंद्र यादव से मिलने पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को मिलने नहीं दिया गया, भूपेश बघेल, चरणदास महंत, रविंद्र चौबे, उमेश पटेल समेत कांग्रेस के करीब 15 विधायक सेंट्रल जेल पहुंचे।



कांग्रेस विधायकों को देवेंद्र से मिलने नहीं दिया गया : महंत



डॉ. चरण दास महंत ने कहा कि, हम यहां मिलने के लिए आए थे। मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर 5 से ज्यादा लोगों को मिलने नहीं दिया गया। हम 5 लोग मैं, भूपेश बघेल, रविंद्र चौबे, उमेश पटेल और लालजीत सिंह राठिया को अनुमति दी गई। विधायकगण को चिंता थी कि देवेंद्र को देखें, लेकिन उन्हें नहीं जाने दिया गया।

भूपेश जी ने कहा कि 5-5 करके सबको मिला दो, लेकिन उन्हें तब भी नहीं जाने दिया गया। इस तरह साय जी का प्रशासन यहां भी चुस्त है। हम लोगों ने सलाह दी है कि न्याय के तरीके से मामले से निपटें। कांग्रेस प्रयास करेगी कि इस अन्याय के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे और आने वाले दिनों में राज्यपाल से मिलेंगे।



 

यादव समाज ने धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी

 

भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर यादव समाज भी भड़क गया है। समाज के लोगों ने विधायक की जल्द रिहाई नहीं होने पर प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। बिलासपुर युवा यादव समाज के जिलाध्यक्ष अमित यादव ने कहा कि, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की बिना सबूत गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

आरोप लगाया कि, छत्तीसगढ़ की राजनीतिक में यादव समाज का कोई भी व्यक्ति अपने बलबूते पर आगे बढ़ते हैं, तब उन्हें किसी भी प्रकार का साजिश करके फंसाया जाता है और उसका राजनीतिक करियर समाप्त कर दिया जाता है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Bhilai MLA Devendra Yadav बलौदाबाजार हिंसा छत्तीसगढ़ की बलौदाबाजार हिंसा Bhilai Nagar Congress MLA Devendra Yadav MLA Devendra Yadav Congress MLA Devendra Yadav's Arrested