छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन आ रहा मौत का सामान, अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील से हो रही डिलेवरी

छत्तीसगढ़ में खुलेआम चाकूबाजी हो रही है। यहां चाकू से मर्डर करना आम बात हो गई है। हैरानी बात ये है कि ये चाकू-छुरियां ऑनलाइन बुलवाई जा रही हैं।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
amazon flipkart snapdeal knife delivery ban chhattisgarh the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मौत का सामान ऑनलाइन आ रहा है। अमेजन,फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसी ऑनलाइन साइट से इस मौत के सामान की डिलेवरी हो रही है।

प्रदेश में आलम यह है कि आए दिन खुलेआम सड़कों पर मर्डर हो रहे हैं। राजधानी रायपुर में ही पिछले आठ महीने में आठ मर्डर हो चुके हैं।

यह सारी हत्याएं ऑनलाइन आ रहे मौत के सामन से ही हुई हुई हैं। पुलिस ने जब इसकी पड़ताल की तो उसकी आंखें फटी रह गईं।

एक दिन में दो हजार से ज्यादा नाबालिगों के पास से ऑनलाइन आए इस मौत के सामान को जब्त किया गया। आइए आपको बताते हैँ कि क्या है ये मौत का सामान जो ऑनलाइन आ रहा है और लोगों की जान ले रहा है। 

हत्याओं का ऑनलाइन कनेक्शन 

घटना नंबर 1 : कलेक्टर के ड्राइवर को तीन युवकों ने चाकू मारा, अस्पताल में मौत
घटना नंबर 2 : युवक नमन भारती से पैसे की मांग करते हुए तीन आरोपियों ने चाकू मारा
घटना नंबर 3 : युवक ने युवती को चाकू मारकर घायल कर दिया,युवती की मौत

ये तो पिछले कुछ दिनों में हुई वारदातों के महज तीन उदाहरण हैं] जो बता रहे हैँ कि किस तरह छत्तीसगढ़ में खुलेआम चाकूबाजी हो रही है। यहां चाकू से मर्डर करना आम बात हो गई है।

हैरानी बात ये है कि ये चाकू छुरियां ऑनलाइन बुलवाई जा रही हैं। अमेजन,फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसी ऑनलाइन साइट से प्रदेश में चाकू और छुरियों की डिलेवरी हो रही है।

इनमें अधिकांश वारदातें नाबालिगों के हाथों हो रही हैं। पुलिस को जब इस बात की भनक लगी तो वो हैरान हो गई। मर्डर की घटनाओं में इस्तेमाल की गईं चाकू,छुरियां ऑनलाइन बुलवाई गई थीं।

पुलिस ने इनसे सूची ली तो एक दिन में दो हजार चाकुओं की डिलेवरी की गई थी। पुलिस ने इन दो हजार चाकूओं को नाबालिगों के पास से अलग-अलग इलाके से बरामद किया। 

ये खबर भी पढ़िए... इन अफसरों पर एफआईआर दर्ज

ऑनलाइन आ रहे रामपुरी और बटनदार चाकू : 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने अमेजन के डिपो पर भी छापामार कार्रवाई की है।

पुलिस ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन को एक पत्र लिखा है। अमेजन को लिखे गए पत्र में रायपुर में पिछले 5 सालों के दौरान ऑनलाइन मंगाई गए चाकुओं की जानकारी मांगी गई है।

इसके साथ ही अमेजन के मैनेजर को पत्र लिखकर रायपुर में चाकू के डिलीवरी बैन करने को भी कहा है। पुलिस ने बटनदार , रामपुरी चाकू के ऑर्डर और डिलवरी पर बैन लगाने को कहा गया है।

पुलिस का कहना है कि रायपुर जिले में हत्या और हत्या के प्रयास की घटना में बटनदार चाकूओं का उपयोग किया जा रहा है। घटनाओं के आरोपियों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वारदात में उपयोग किया गया चाकू अमेजन के माध्यम से ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया गया था। 

8 महीने में 8 मर्डर

छत्तीसगढ़ में पिछले दो सालों का आंकड़ा देखें तो हैरान करने वाला है। पिछले साल 1200 से ज्यादा घटनाएं चाकूबाजी की हुई थीं। वहीं इस साल पिछले आठ महीने में आठ लोगों की जान चाकूबाजी से ही गई है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए आसानी से लोगों के पास चाकू जैसे खतनाक हथियार घर बैठे आ जाते हैं।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ आयुध अधिनियम के तहत सार्वजनिक स्थानों पर तेज धारदार वाले ऐसे अस्त्र जो 6 इंच से अधिक लंबे या 2 इंच से अधिक चौड़े हों, उनकी खरीदी बिक्री पर रोक है

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें



Flipkart Amazon छत्तीसगढ़ ऑनलाइन चाकू डिलीवरी Chhattisgarh online knife delivery amazon online knife delivery