Amazon के गोदाम पर रेड , बदमाश ऑनलाइन मंगा रहे चाकू, खटकेदार-रामपुरी चाकू की डिलीवरी बैन करने को कहा

पुलिस का कहना है कि रायपुर जिले में हत्या और हत्या के प्रयास की घटना में बटनदार चाकूओं का उपयोग किया जा रहा है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वारदात में उपयोग किया गया चाकू अमेजन के माध्यम से ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया गया था।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Amazon Khatkedar Rampuri knife Chhattisgarh Raipur delivery banned the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Amazon Khatkedar Rampuri knife. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन को एक पत्र लिखा है।

अमेजन को लिखे गए पत्र में रायपुर में पिछले 5 सालों के दौरान ऑनलाइन मंगाई गई चाकुओं की जानकारी मांगी गई है। इसके साथ ही एसपी ने अमेजन के मैनेजर को पत्र लिखकर रायपुर में चाकू के डिलीवरी बैन करने को भी कहा है। एसपी की ओर से बटनदार , रामपुरी चाकू के ऑर्डर और डिलवरी पर बैन लगाने को कहा गया है। 

क्राइम में ऑनलाइन मंगाए गए चाकुओं का हो रहा उपयोग

पुलिस का कहना है कि रायपुर जिले में हत्या और हत्या के प्रयास की घटना में बटनदार चाकूओं का उपयोग किया जा रहा है। घटनाओं के आरोपियों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वारदात में उपयोग किया गया चाकू अमेजन के माध्यम से ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया गया था। इन आरोपियों में नाबालिगों की संख्या भी ज्यादा है।

गोदाम पर मारा छापा

Raipur Breaking: अमेजन ऑनलाइन साईट के गोडाउन में पुलिस ने मारी रेड

एसएसपी डॉ. संतोष सिंह के निर्देशा पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर के नेतृत्व में एक टीम ने अमेजन के मोवा, देवपुरी एवं डीडी नगर क्षेत्र में ऑफिस एवं गोदाम पर एकसाथ रेड मारी। इस दौरान नोटिस देकर जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया। 

अमेजन से मंगाए जा रहे खतरनाक हथियार

उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन के जरिए आसानी से लोगों के पास चाकू जैसे खतनाक हथियार घर बैठे आ जाते हैं। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ आयुध अधिनियम के तहत सार्वजनिक स्थानों पर तेज धारदार वाले ऐसे अस्त्र जिनका पलक 6 इंच से अधिक लंबा या 2 इंच से अधिक चौडा हो, उन्हें बैन किया गया है। 

Amazon amazon delivery