Amit Shah Visit Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ आएंगे अमित शाह, नक्सलियों के खिलाफ ले सकते है बड़ा एक्शन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ आएंगे। 23 अगस्त (दिन - शुक्रवार) को शाह रायपुर दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे भाजपा के दिग्गज नेताओं की विशेष बैठक लेंगे।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Amit Shah Visit Chhattisgarh on 23 august
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा, विधानसभा चुनाव के बाद अब छत्तीसगढ़ में जल्द ही पंचायत और निकाय चुनाव होने वाले हैं। पंचायत और निकाय चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। दोनों पार्टियां जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारी कर रही है। वहीं इस साल प्रदेश में आम आदमी पार्टी भी पंचायत और निकाय चुनाव लड़ने वाली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि चुनाव साल 2024 के अंतिम माह नवंबर-दिसंबर में हो सकता है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायपुर दौरे पर आने वाले है।



रायपुर आ रहे अमित शाह

मिली जानकारी के मुताबिक, 23 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायपुर दौरे पर आएंगे। इस दौरान वे भाजपा के दिग्गज नेताओं की अहम बैठक लेंगे। बताया जा रहा है कि, बैठक में निगम चुनाव को लेकर विशेष चर्चा की जा सकती है। इसके साथ ही अमित शाह नक्सल मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे। बैठक में नक्सलियों के खिलाफ कोई मजबूत रणनीति बनाने की तैयार की जाएगी। सरकार नक्सलियों का खात्मा करने के लिए कोई विशेष अभियान भी चला सकती है। 

 

दो-तीन साल में खत्म हो जाएगी नक्सली हिंसा - शाह

लोकसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलवाद को लेकर कहा था, कि नक्सलवाद की समस्या अगले दो-तीन साल में खत्म हो जाएगी। उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ के एक छोटे से क्षेत्र को छोड़कर समूचा देश इस खतरे से मुक्त हो चुका है। छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में अब भी नक्सली सक्रिय हैं, क्योंकि पिछले पांच साल से राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। उन्होंने कहा था कि पांच महीने पहले जब से राज्य में भाजपा सरकार ने सत्ता संभाली है, तब से छत्तीसगढ़ को नक्सलियों से मुक्त कराने का काम शुरू हो गया है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

BJP Chhattisgarh politics Amit Shah in CG Amit Shah Visit Chhattisgarh CG Politics Chhattisgarh politics रायपुर न्यूज Amit Shah Chhattisgarh Politics News