छत्तीसगढ़ में 6 करोड़ की ठगी का बड़ा खुलासा, शेयर-बाजार में निवेश के नाम पर डाउनलोड करवाते थे App

Chhattisgarh Crime News : छत्तीसगढ़ से करोड़ों की ठगी का बड़ा खुलासा हुआ है। शेयर बाजार में निवेश के नाम पर चार शातिरों ने करोड़ों रुपए की ठगी की।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Big disclosure of fraud of 6 crores in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Crime News : छत्तीसगढ़ से करोड़ों की ठगी का बड़ा खुलासा हुआ है। शेयर बाजार में निवेश के नाम पर चार शातिरों ने करोड़ों रुपए की ठगी की। चारों आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। मामले में बस्तर पुलिस ने कार्रवाई की है। इस दौरान बस्तर पुलिस ने जानकारी दी कि शातिरों ने शेयर बाजार में पैसे लगवाकर करीब 6 करोड़ रुपए की ठगी की है। 

बताया जा रहा है कि ठगों ने बस्तर, दुर्ग और भिलाई के कुछ लोगों से करीब 2 करोड़ 40 लाख रुपए की ठगी की है। वहीं जगदलपुर के एक शख्स से 26 लाख 30 हजार रुपए ठगी हुई। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने खुलासा किया कि शातिरों का सारा कारोबार दुबई से चल रहा था, लेकिन बस्तर पुलिस शातिरों के जाल का पर्दाफाश कर दिया।



ऐसे करते थे ठगी

मामले में जगदलपुर से ठगी के पीड़ित ने बताया कि सोशल मीडिया पर स्टॉक मार्केट से रिलेटेड एक विज्ञापन देखा था। विज्ञापन में शेयर मार्किट में निवेश करने पर बड़ा मुनाफा होना बताया था। जिसके बाद पीड़ित से TPGAMC STOCK BUSINESS SCHOOLD-109 नाम के वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ा। ग्रुप में जुड़ने के बाद शेयर बाजार में पैसे लगाकर ज्यादा रिटर्न देने का दावा किया था। साथ ही निवेश करने के बाद कभी भी पैसा निकाल सकते हो, ऐसा कहकर झांसे में फंसाया गया था। 

मोबाइल में डाउनलोड कराया ऐप

मिली जानकारी के मुताबिक, मोबाइल में ऐप्लीकेशन TPG MF डाउनलोड करने कहा को गया था। इसके बाद अकाउंट क्रिएट करवाया गया, फिर स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने को कहा गया। अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 26 लाख 30 रुपए का फर्जी निवेश कराकर ठगी की गई।

पीड़ित ने बताया कि जब उसे ठगी का एहसास हुआ तो वह थाने पहुंचा। शिकायत के बाद बोधघाट पुलिस ने मामला दर्ज किया। मामले की जांच की गई। पुलिस ने बैंक खाता, कंपनी का डाटा, मोबाइल नंबर समेत अन्य सोशल मीडिया अकाउंट ट्रैक किया।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

6 करोड़ की ठगी cg online fraud case online fraud case Chhattisgarh online fraud case Crime news The sootr crime news CG Cyber Crime news Cyber ​​crime news chhattisgarh cyber crime news chhattisgarh crime news crime news today cg crime news