Bilaspur Fraud Case: पैसों के लिए भाई को दिया धोखा, 3 करोड़ लूटकर भाग गया झारखंड, गिरफ्तार

भाई ने तीन करोड़ रुपए के लिए अपने ही भाई को धोखा दे दिया। ठगी का एहसास होने के बाद पीड़ित भाई ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
boy cheated his brother looted 3 crore and fled to Jharkhand
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से धोइखेधड़ी की मामला सामने आया है। जहां एक भाई ने तीन करोड़ रुपए के लिए अपने ही भाई को धोखा दे दिया। ठगी का एहसास होने के बाद पीड़ित भाई ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। 

 

दरअसल, बिलासपुर के सिविल लाइन इलाके के सिंधी कालोनी निवासी परसराम बजाज ने अपने छोटे भाई रमेश कुमार बजाज के साथ मिलकर वर्ष 2012 में नयन फैशन और 2019 में बजाज इंटरप्राइजेस के नाम से व्यवसाय खोला। व्यवसाय का देखरेख भाई रमेश और भतीजा नवीन बजाज करते थे। परिवार में नविन पढ़ा लिखा था इसलिए पूरा बैंक खाते का कामकाज उसे सौंप दिया।



3 करोड़ रुपए लूटकर भाग गया झारखंड

इस बात का नाजायज फायदा उठाकर नवीन ने फर्जी हस्ताक्षर से बैंक में लिमिट बढ़वा ली और अलग अलग बैंक से व्यापार के लिए लोन लेकर 3 करोड़ की हेराफेरी कर पैसा अपने पास रख लिया। जब मामले का खुलासा हुआ तो परसराम बजाज ने अपने भाई रमेश और उसके बेटे नवीन से पूछताछ की। इस दौरान दोनों ने पैसा वापस लौटा देने का आश्वासन दिया लेकिन, दोनों बिलासपुर से फरार हो गए। 

 

जब परसराम बजाज को धोखधड़ी का एहसास हुए तो उन्होंने थाने में एफएआर रिपोर्ट दर्ज करवाई। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज होते ही पुलिस ने दोनों पिता-पुत्र की तलाश कर रही थी। कार्रवाई के दौरान पुलिस को आरोपियों के झारखंड में होने की सूचना मिली। इस दौरान पुलिस ने झारसुगुड़ा में दबिश देकर आरोपी नवीन बजाज को पकड़ लिया वहीं आरोपी पिता अब तक फरार है हालांकि दूसरे आरोपी की तलाशी अब भी जारी है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वेब स्टोरीज की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

cg news in hindi crime news cg news update chhattisgarh crime news CG News