बृजमोहन अग्रवाल का इस्तीफा मंजूर, रायपुर दक्षिण में उपचुनाव की अधिसूचना जारी

बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा की सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे दिया है। इस्तीफा मंजूर होने के बाद रायपुर दक्षिण सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है। चुनाव आयोग द्वारा 6 महीने के अंदर यहां उपचुनाव कराए जाएंगे।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
raipur by election
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Brijmohan Agrawal resignation accepted : बृजमोहन अग्रवाल का इस्तीफा मंजूर होने के बाद रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। अब 6 महीने के अंदर चुनाव आयोग द्वारा इस सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा।  विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह

 

बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल ने 17 जून को विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह को अपना त्यागपत्र सौंपा था। डॉ. सिंह के उनका इस्‍तीफा तत्‍काल प्रभाव से मंजूर किए जाने के साथ ही 17 जून से ही उक्त सीट को रिक्‍त घोषित कर दिया गया है।

माना जा रहा है कि रायपुर दक्षिण सीट पर उप चुनाव झारखंड और महाराष्‍ट्र में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ होगा।

राज्यपाल की मंजूरी के बाद जारी हुई अधिसूचना 

दरअसल, रायपुर दक्षि‍ण सीट से विधायक और राज्‍य के कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 17 जून को विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दिया था।

विधानसभा अध्‍यक्ष रमन सिंह ने इस्तीफा मंजूर करने बाद इसे विधानसभा सचिवालय ने मंजूरी के लिए राजभवन भेज दिया था। राज्‍यपाल के इस्‍तीफा मंजूर करने के साथ ही अधिसूचना जारी कर दी गई है। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

रायपुर दक्षिण में उपचुनाव | विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंहविधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह 

बृजमोहन अग्रवाल बृजमोहन अग्रवाल का इस्तीफा रायपुर दक्षिण में उपचुनाव विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह