छत्तीसगढ़ में गौ तस्करी का काला सच... आरक्षक से मिलकर मवेशियों को ले जा रहे कत्लखाने

Cow Smuggling In Chhattisgarh : प्रदेश में गौ तस्करी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दुर्ग में गौ तस्करी के मामले में पुलिस का नाम सामने आया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
Cattle taken slaughterhouse meeting with constable
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Cow Smuggling In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश में गौ तस्करी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दुर्ग में गौ तस्करी के मामले में पुलिस का नाम सामने आया है। पुलिस की आड़ में तस्कर जमकर मवेशियों की तस्करी का काला धंधा कर रहे है। आरक्षक की संरक्षण में तस्कर मवेशियों को कत्लखाना ले जा रहे है। 

इस मामले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने दुर्ग में गौ तस्करी  की कार्रवाई में अपने ही एक आरक्षक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरक्षक डिलेश्वर पठारे पाटन थाने में पदस्थ है। वह तस्करों के साथ मिलकर मवेशियों की तस्करी कराता था। 

46 मवेशियों का किया रेस्क्यू 

यह पूरा मामला पाटन थाना क्षेत्र का है। पाटन एसडीओपी आशीष बंछोर ने बताया कि बीते 10 सिंतबर को पाटन के फुंडा गांव स्थित एक फार्म हाउस में उनकी टीम ने रेड मारी थी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी वहां से फरार हो गए थे। पुलिस ने मौके से ट्रक में भरे और फार्म हाउस में बंधे हुए 46 मवेशियों का रेस्क्यू किया था।

आरक्षक के सर्ग्क में तस्कर

जांच करने पर पता चला कि गौ तस्करी का मुख्य आरोपी संजयगिरी गोस्वामी है। उसी के फार्म हाउस में बेजुबानों को ट्रक में ठूंसकर भरा गया था। इसके बाद मध्य प्रदेश राज्य के कटनी जिले में स्थित कत्लखाना भेजा जाता जा रहा था। मामले में जब पुलिस ने कार्रवाई की तो खुलासा हुआ कि पाटन थाने में पदस्थ आरक्षक डिलेश्वर पठारे लगातार उसके संपर्क में था। इसका खुलासा पुलिस ने संजय का सीडीआर खंगालने के बाद किया।

कार्रवाई से पहले भाग गए तस्कर

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जब फार्महाउस में रेड मारी तो डिलेश्वर पठारे ने संजय को फोन करके इसकी जानकारी दे दी थी। इसलिए वो गाड़ी और मवेशी छोड़कर वहां से अपने साथियों के साथ फरार हो गया था। सिपाही के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद एसडीओपी अशीष बंछोर ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

दुर्ग और राजनांदगांव बना गौ तस्करी का गढ़

छत्तीसगढ़ में दुर्ग और राजनांदगांव गौ तस्करी का गढ़ बन गया है। बता दें कि, दुर्ग पुलिस ने पिछले एक साल में 500 से अधिक मवेशियों को कत्लखाना जाने से बचाया है। 10 तारीख को पाटन में छापेमारी के दो दिन बाद पुरानी भिलाई पुलिस ने भी एक बड़ी कार्रवाई करके 74 मवेशियों को तस्करी से बचाया था।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

chhatisgarh news in hindi chhattisgarh news in hindi गौ तस्करी छत्तीसगढ़ में गौ तस्करी chhattisgarh news update Cow Smuggling case Cow Smuggling in bhilai chhatisgarh news hindi Cow Smuggling In CG Cow Smuggling In Chhattisgarh Chhattisgarh news today Chhatisgarh news cow smuggling आरक्षक से मिलकर मवेशियों को ले जा रहे कत्लखाने Chhattisgarh News