छत्तीसगढ़ में सीमेंट हुआ सस्ता, इतने तक घट गए दाम... जल्द होगी पुरानी दर लागू

Cement Price Decreased In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश की सीमेंट कंपनियों ने सीमेंट की कीमत घटा दी है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Cement cheaper Chhattisgarh price down
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Cement Price Decreased In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश की सीमेंट कंपनियों ने सीमेंट की कीमत घटा दी है। हाल ही में सीमेंट की कीमतों में भारी वृद्धि हुई थी।  लेकिन, लोगों ने इसके लिए जमकर नाराजगी जताई।

जिसके बाद अब जाकर सीमेंट की कीमत काम हुई है। बता दें कि सीमेंट के बढ़ते दाम को लेकर रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने पत्र लिखा था। इस पात्र ने उन्होंने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए प्रश्न किया था कि जब मजदूरी नहीं बढ़ी तो इसके दाम क्यों बढ़ाए जा रहे। वहीं दाम बढ़ाने के खिलाफ कांग्रेस ने भी प्रदर्शन किया था।

हाल ही में बढ़ी थी सीमेंट की कीमत

बता दें कि प्रदेश में पहले सीमेंट का रेट 260 रुपए प्रति बोरी था। जिसके बाद 3 सितंबर 2024 को कीमत में वृद्धि की गई। दाम बढ़ने के बाद एक बोरी सीमेंट की कीमत 310 रुपए है। इसके अलावा सरकारी और जनहित के प्रोजेक्ट्स के लिए उपलब्‍ध कराई जाने वाली सीमेंट के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। पहले 210 रुपए थे, इसे बढ़ाकर अब 260 रुपए प्रति बोरी किया गया था।



जल्द होगी पुरानी कीमत लागू

समेत की कीमत कम होने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है। बृजमोहन ने कहा कि, मुझे जानकारी मिली है कि 45 रुपए की कमी बोरियों में की गई है। इससे जनता को राहत मिलेगी। लेकिन मेरा फिर कहना है कि, पुराने रेट को ही लागू किया जाए। जिससे गरीब लोग अपने आवास बना सकें। PM आवास बनाने में भी कोई परेशानी न आए।

सरकारी काम भी हो रहे थे प्रभावित

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने अपने ही सरकार पर सवाल उठाते हुए पत्र में  प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभावित होने की बात कही थी। इसके अलावा प्रदेश में इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स जिसमें सड़क, पुल-पुलिया, भवन, नहर, स्कूल और कॉलेजों के निर्माण का भी जिक्र किया था। उन्होंने लिखा था कि, छत्तीसगढ़ में हर महीने सीमेंट का उत्पादन करीब 8 करोड़ बैग है।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

chhattisgarh news in hindi chhattisgarh news update छत्तीसगढ़ में सीमेंट हुआ सस्ता Chhattisgarh news today Cement Price Decreased Cement Price Decreased In raipur Cement Price Decreased In CG Cement Price Decreased In Chhattisgarh Chhattisgarh News