CGPSC Scam: राज्यपाल के पूर्व सचिव और कांग्रेस नेता को CBI का समन, स्याही की होगी फारेंसिक जांच

CGPSC Scam: छत्तीसगढ़ में सीजीपीएससी घोटाला इस वक्त सुर्खियों में है। छापेमार कार्रवाई के बाद घोटाला मामले में अब सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने समन जारी किया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
CGPSC Scam CBI summons former Governor's secretary and Congress leader
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CGPSC Scam: छत्तीसगढ़ में सीजीपीएससी घोटाला इस वक्त सुर्खियों में है। छापेमार कार्रवाई के बाद घोटाला मामले में अब सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने समन जारी किया है। इसमें सभी को बयान दर्ज कराने के लिए वीआइपी रोड स्थित सीबीआइ के दफ्तर बुलाया गया है। मामले में सीबीआई ने छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (सीजीपीएससी) के पूर्व अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी, राज्यपाल के पूर्व सचिव अमृतपाल खलको और कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला सहित अन्य लोग जिनके घर छापेमारी हुई उन्हें समन जारी किया है।



छापेमारी में इलेक्ट्रानिक एविडेंस जब्त

राज्यपाल के पूर्व सचिव अमृतपाल खलको और कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के ठिकाने समेत बुधवार को सीबीआई ने 16 ठिकानों में छापा मारा था। छापेमारी की इस कार्रवाई में चयनित अभ्यर्थी और उनके रिश्तेदारों के घरों में भी सीबीआई की टीम ने दस्तक दिया था। इस दौरान अधिकारियों ने दस्तावेज और इलेक्ट्रानिक एविडेंस बरामद कर जब्त किए। बता दें कि, मामले में 18 चयनित अभ्यर्थियों की जांच चल रही है।



घोटाले का पता लगाने अब होगी ऐसी कार्रवाई...

सीजीपीएससी घोटाले का खुलासा करने अब सीबीआई की टीम सख्त कदम उठाएगी। मामले में अब अधिकारी चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर, आंसरशीट, हैंडराइटिंग पर जांच करेगी। इस कार्रवाई में आंसरशीट अलग-अलग समय में तो नहीं लिखे गए, उम्मीदवारों के ओएमआर और आंसरशीट में एक पेन या स्याही का तो उपयोग नहीं हुआ है? साथ ही आंसरशी लिखने के टाइमिंग का पता लगाने स्याही की फारेंसिक जांच होगी।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

CBI Action against cgpsc scam CBI action in cg CGPSC Scam CBI investigation  CGPSC Scam CBI action CBI Chhattisgarh CGPSC Scam