महिलाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पंजीयन के बहाने 15 करोड़ का किया ट्रांजैक्शन

Chhattisgarh Fraud Case : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से ठगी का मामला सामने आया है। एक महिला ने रोजगार दिलाने के नाम पर कई महिलाओं से ठगी की।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
cheated Women name of jobs transaction 15 crore
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ की राजधानी से ठगी का मामला सामने आया है।  एक महिला ने रोजगार दिलाने के नाम पर कई महिलाओं से ठगी की। आरोपी महिला ने दूसरी महिलाओं को पहले सिलाई की ट्रेनिंग दी, फिर फीस के नाम पर सबसे 50 से 100 रुपए वसूल लिए। इसके बाद कई महीनों तक महिलाओं को कोई नौकरी नहीं मिली। जब महिलाओं को ठगी का एहसास हुआ तो सभी महिला के इक्कठा होकर थाने में शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया।

15 करोड़ रुपए का लेनदेन

बताया जा रहा है कि ठग महिला ने पहले सबसे पंजीयन के नाम पर  50-100 रुपए वसूले। इसके बाद कई महिलाओं से बैंक अकाउंट भी खुलवाए हैं, जिसके पासबुक और एटीएम कार्ड महिला ने अपने पास रख लिया। मामले में करीब 15 करोड़ के लेनदेन का खुलासा हुआ है। वहीं बैंक खातों से लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ है। 



थाने पहुंची पीड़ित महिलाएं

इस मामले में भाठागांव की रहने वाली कोमल सेन्द्रे ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। महिला ने शिकायत में बताया कि  नारी शक्ति संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ठाकुर ने रोजगार के नाम पर पहले महिलाओं से पैसे वसूले फिर सबसे खाता खुलवाया। उन्होंने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले शोभा ठाकुर उनके कॉलोनी में आई और रोजगार दिलाने की बात की। 

पहले आरोपी महिला ने सबसे पंजीयन के नाम पर  50-100 रुपए लिए फिर कर्नाटक बैंक में अकाउंट खुलवाया। इसके बाद आरोपी महिला सभी के बैंक खाते व एटीएम कार्ड अपने पास ही रख ली। पीड़ित महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शोभा ठाकुर के खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं लाखों के ट्रांजैक्शन देखकर पुलिस को मामला सट्टा कारोबार से जुड़े होने का शक है।

लाखों का लेनदेन मिला

इस मामले में आरोपी महिला समेत कई अन्य महिलाओं के बैंक अकाउंट में लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन मिले हैं। फिलहाल पुलिस को आशंका का है कि कहीं इन खातों का इस्तेमाल सट्टा जैसे गैरकानूनी गतिविधियों में तो नहीं हुआ है। पुलिस इस मामले में आगे की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी Fraud case in Raipur crime news chhattisgarh crime news crime news today cg crime news CG Fraud Case Fraud case Chhattisgarh Fraud Case