CG NEWS : अबुझमाड़ के जंगल में 5-5 लाख की 2 और 8 लाख की इनामी एक नक्सली मारी गई

छत्तीसगढ़ में सशस्त्र पुलिस बल की ओर से 72 घंटे तक चलाए गए इस अभियान में मौके से एक 303 रायफल, 315 राइफल 2, बीजीएल लांचर 1 और 1 भरमार बंदूक जब्त की गई।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh Abujhmar jungle police encounter woman naxalite died the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर.  नारायणपुर- कांकेर के सरहदी क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 5-5 लाख की 2 और 8 लाख की इनामी एक नक्सली महिला को मार गिराया। सशस्त्र पुलिस बल की ओर से 72 घंटे तक चलाए गए इस अभियान में मौके से एक 303 रायफल, 315 राइफल 2, बीजीएल लांचर 1 और 1 भरमार बंदूक जब्त की गई।

भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त

पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में हथियारों के अलावा भारी मात्रा में विस्फोटक भी मौके से मिला। मुठभेड़ में बड़ी संख्या नक्सलियों के घायल होने का भी अनुमान है। मारी गईं नक्सियों में 8 लाख की इनामी लक्ष्मी, एरिया कमेटी की सदस्य सविता और शांता शामिल है। इन दोनों पर पांच-पांच लाख का इनाम था।

 कांकेर उप पुलिस महानिरीक्षक केएल ध्रुव के अनुसार इस ऑपरेशन के बांद नक्सलियों के गढ़ रहे उत्तर-बस्तर डिवीजन के माओवादियों में भय का माहौल व्याप्त है।

 212 नक्सली मानसून सीजन में गिरफ्तार 

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. के अनुसार बस्तर संभाग में मानसून अवधि में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान अब तक कुल 26 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। वहीं 212 को गिरफ्तार किया गया है। इनके अलावा  201 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

उधर, बीजापुर जिले में डीआरजी में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक तेलम चमरू (39) और बस्तर फाइटर के आरक्षक उदय कुमार पटवा बुधवार की रात बाइक से सर्चिंग पर गए थे। इस दौरान मिरतुर क्षेत्र के ग्राम बेचापाल के पास सड़क हादसे का शिकार हो गए। दोनों को गंभीर चोटें आई हैं।

छत्तीसगढ़ नक्सली इनामी नक्सली छत्तीसगढ़ नक्सल न्यूज cg news hindi