महिला टीआई 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दहेज प्रताड़ना की FIR लिखने मांगे थे 50 हजार

TI वेदवती दरियो दहेज प्रताड़ना की FIR लिखने और कार्रवाई करने के लिए 50 हजार रुपए देने की डिमांड कर रही थी। ACB की टीम ने TI वेदवती दरियो को 20 हजार के साथ रंगे हाथों ट्रैप किया।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
रायपुर में महिला TI 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur Female TI Arrested Taking Bribe : छत्तीसगढ़ में एक महिला इंस्पेक्टर को ACB ( Anti Corruption Bureau ) ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। TI वेदवती दरियो अपने थाने में बैठकर 20 हजार रुपए नकद ले रही थी। इसी दौरान ACB की टीम मौके पर पहुंच गई। TI वेदवती दरियो दहेज प्रताड़ना ( Dowry Harassment ) की FIR लिखने और कार्रवाई करने के लिए 50 हजार रुपए देने की डिमांड कर रही थी। यह पूरा मामला रायपुर के महिला थाने का है। 

शुक्रवार को रायपुर महिला थाने की प्रभारी टाउन इंस्पेक्टर (TI) वेदवती दरियो ( TI Vedvati Dariyo ) 20 हजार रुपए की घूस लेकर अपने थाने में बैठी थी। इसी दौरान ACB की एक टीम थाने में जा पहुंची। टीम ने तलाशी ली तो घूस के पैसे मिले। इसके बाद  ACB की टीम ने तीन घंटे की लंबी पूछताछ की। इसके बाद दरियो को अपने साथ लेकर रवाना हो गई।

पीड़िता ने की थी शिकायत 

लोधीपारा की रहने वाली एक महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और मारपीट की शिकायत की। इस पर महिला ने थाने की प्रभारी वेदवती दरियो ने महिला से FIR लिखने के एवज में 50 हजार रुपए की घूस देने की बात कही थी। इसके बाद पीड़ित महिला ने ACB दफ्तर जाकर घूस मांगने की शिकायत ACB अधिकारियों को बता दी। करीब एक हफ्ते पहले एंटी करप्शन में ये शिकायत पहुंची। शुक्रवार सुबह महिला वापस थाने पहुंची लेकिन थाने में भीड़ ज्यादा होने के कारण TI दरियो ने उसे शाम को वापस आने को कहा। इस दौरान एसीबी की टीम लगातार पीड़िता के साथ मौजूद थी।

पीड़िता के इशारे पर टीम पहुंची थाने 

पीड़िता शाम को फिर थाने पहुंचीं। जब पीड़िता ने थाने के अंदर TI को 20 हजार रुपए दिए तब बाहर ACB की टीम मौजूद थी। महिला ने इंस्पेक्टर को पैसे देने के बाद ACB के अधिकारियों को इशारा किया। TI दरियो ने पैसे जेब में रखे थे तभी ACB के अधिकारी थाने के अंदर आ गए। एक केमिकल दरियो के हाथ में लगाया गया जिससे दरियो के हाथ में कलर आ गया। घूंस के लिए दिए गए नोट में पहले से केमिकल लगा हुआ था जिसकी वजह से थाना प्रभारी दरियो के हाथ से कलर छूट गया।  

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

20 Thousand Bribe रायपुर न्यूज dowry harassment महिला TI वेदवती दरियो गिरफ्तार chhattisgarh news in hindi Chhattisgarh ACB action