एंटी नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे दो जवान शहीद, आईईडी लगाकर किया धमाका

छत्तीसगढ़ में पुलिस को सूचना मिली थी कि बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर दरभा डिवीजन के नक्सली बड़ी संख्या में मौजूद हैं। सूचना पर तीनों जिलों से एसटीएफ, डीआरजी, कोबरा और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को ऑपरेशन के लिए भेजा था... 

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों  लगाई गई आईईडी की चपेट में आने से एसटीएफ के 2 जवान शहीद हो गए हैं। 4 जवान घायल हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार देर शाम जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। लौटते समय बीजापुर के तर्रेम के पास वे इस ब्लास्ट की चपेट में आए। 

STF के कॉन्स्टेबल भरत साहू और सत्येर सिंह कांगे शहीद

पुलिस को सूचना मिली थी कि बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर दरभा डिवीजन के नक्सली बड़ी संख्या में मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर तीनों जिलों से एसटीएफ, डीआरजी, कोबरा और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को ऑपरेशन के लिए भेजा गया था। शहीद होने वाले STF के कॉन्स्टेबल भरत साहू और सत्येर सिंह कांगे हैं। घायल जवानों में पुरुषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार शामिल हैं। इन्हें जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। इसके बाद यहां से सभी को हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया जाएगा। शहीद भरत साहू रायपुर और सत्येर सिंह कांगे नारायणपुर के रहने वाले थे।

पिता नक्सली हमले में शहीद, बेटियां गईं स्कूल

नक्सली हमले में शहीद भरत साहू का परिवार रायपुर के मोवा इलाके में रहता है। शहादत की खबर मिलने के बाद भरत की पत्नी किसी से बात नहीं कर पा रही हैं, बेसुध हालत में अपने कमरे में बैठी रहीं। बहन बिलखते हुए कह रही थीं मेरे भाई को क्यों ले गए भगवान। बूढी मां ने डबडबाई आंखों से सवाल किया ये क्या हुआ हमारे साथ? साहू परिवार की महिलाओं ने भरे गले से जो सवाल पूछे, उनका जवाब कोई नहीं दे सकता। शहीद की मां और बहन को रोता देख इलाके की औरतें भी बिलख रही थी। सिर झुकाए मर्द जैसे-तैसे अपनी आंखों में आंसुओं को रोकते दिखे।

बुधवार को मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ करीब 6 घंटे तक चली है। वहीं, मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर सहित 2 जवान घायल हुए हैं। घायल सब इंस्पेक्टर सतीश पाटिल महाराष्ट्र की C-60 फोर्स के जवान हैं। उन्हें बाएं कंधे में गोली लगी है। उन्हें हेलिकॉप्टर से कांकेर के बांदा से गढ़चिरौली भेजा गया। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ कांकेर के पंखाजूर और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के जंगल में हुई है।

छत्तीसगढ़ न्यूज एंटी नक्सल ऑपरेशन नक्सली हमले में 2 जवान शहीद