बलौदा बाजार मामले में कई बेगुनाह जेल में बंद,साय के मंत्री का पुलिस पर गंभीर आरोप

बलौदा बाजार हिंसा केस में छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य मंत्री दयालदास बघेल के बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। जो बात कांग्रेस कह रही है, वही बात बघेल ने कह दी।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
Chhattisgarh Baloda Bazar violence case Food Minister Dayaldas Baghel statement the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. बलौदा बाजार हिंसा मामले में विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस आक्रामक है। वहीं इस मामले में सरकार की तरफ से सफाई पेश करने खाद्य मंत्री दयालदास बघेल सामने आए हैं।

मंत्री बघेल ने इस मामले में ऐसा बयान दे दिया, जिससे प्रदेश की पुलिस ही कटघरे में खड़ी हो गई। बघेल ने कहा कि बलौदाबाजार हिंसा मामले में कई बेगुनाह जेल में बंद हैं। बघेल ने कहा कि उन्होंने सीएम से ये मांग की है कि निर्दोषों को जेल से बाहर निकाला जाए।

बघेल के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। जो बात कांग्रेस कह रही है, वही बात बघेल ने कह दी। बघेल आए तो थे कांग्रेस के आरोपों का जवाब देने लेकिन वे पुलिस पर ही सवाल खड़े कर गए। 

दंगा-फसाद की राजनीति करती है कांग्रेस 

बघेल ने कहा कि कांग्रेस दंगा फसाद की राजनीति करती है। देवेंद्र यादव पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। यादव ने बलौदाबाजार में भड़काउ बातें कहीं जिससे जनता भड़क गई। इतना ही नहीं देवेंद्र यादव अपने साथ असामाजिक तत्व लेकर आए थे।

इन आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों ने ही कलेक्टर कार्यालय में तोड़ फोड़ की। बघेल ने कहा कि इसके पुख्ता प्रमाण हैं कि देवेंद्र यादव ने ही लोगों को भड़काया था। ऐसे कई वीडियों हैं जिसमें देवेंद्र यादव भड़काउ बातें कहते हुए नजर आ रहे हैं। 

देवेंद्र यादव ने पैरों में रखा झंडा 

बघेल ने मीडिया को देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के समय का वीडियो भी दिखाया। इसमें वे सफेद झंडा रखे हुए थे। बघेल ने कहा कि यादव ने झंडे को पैर में रखकर उसका अपमान किया है।

सतनामी समाज बहुत भोला भाला और सीधा सादा समाज है। इस समाज के लोग हिंसा पर विश्वास नहीं करते। लेकिन कांग्रेस हमेशा हिंसा की राजनीति करती है।

 बलौदाबाजार में भी सतनामी समाज के लोग शांति पूर्वक तरीके से कलेक्टर को ज्ञापन देने आए थे। लेकिन उनकी भीड़ में शामिल होकर देवेंद्र यादव ने हिंसा के लिए लोगों को उकसाया।

कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव छत्तीसगढ़ खाद्य मंत्री दयालदास बघेल Chhattisgarh Baloda Bazar violence छत्तीसगढ़ बलौदा बाजार हिंसा Baloda Bazar violence case