छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक के नाम पर 1 लाख की वसूली , ऑडियो वायरल

वायरल ऑडियो में जिस व्यक्ति की ओर से एक लाख रुपए की मांग की जा रही है, वह स्थानीय विधायक विनायक गोयल का हवाला दे रहा है। यही नहीं अधीक्षिका शोरी पैसे देने में असमर्थता जता रही हैं।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Chhattisgarh BJP MLA bribe audio goes viral the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में रिश्वत मांगे जाने का एक ऑडियो वायरल हुआ है। यह ऑडियो चित्रकोट विधानसभा के बास्तानार ब्लॉक के बागपनेडा में चल रहे एक कन्या छात्रावास का बताया जा रहा है। वायरल ऑडियो में सुना जा सकता है कि कन्या छात्रावास की अधीक्षिका सुखमती शोरी से पद पर बने रहने के लिए 1 लाख रुपए की मांग की जा रही है। 

पैसे देने में जता रहीं असमर्थता

वायरल ऑडियो में जिस व्यक्ति की ओर से एक लाख रुपए की मांग की जा रही है, वह स्थानीय विधायक विनायक गोयल का हवाला दे रहा है। यही नहीं अधीक्षिका शोरी पैसे देने में असमर्थता जता रही हैं। एक लाख रुपए की यह मांग आदिम जाति मंडल संयोजक द्वारा की गई थी। उसे अब विभाग ने पद से हटा दिया है। इस मामले में विधायक विनायक गोयल का कहना है कि उन्हें इस प्रकरण की कोई जानकारी नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अधीक्षिका सुखमती शोरी का कहना है कि उन्होंने राजनीतिक दबाव की वजह से अपने पद से इस्तीफा दिया है।

 पहले भी वायरल हो चुका है इस तरह का ऑडियो

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से पिछले दिनों एक ऑडियो जारी किया गया था। इसमें एक महिला और पुरुष के बीच में बात हो रही थी। इस बातचीत के दौरान लेन-देन को लेकर बात होती है।

कांग्रेस के एक्स हैंडल से जारी किया गया ऑडियो बीजापुर जिले का बताया गया था। कांग्रेस का कहना था कि ऑडियो को सुनने से साफ पता चलता है कि कमिश्नर स्तर के अधिकारी, मंडल संयोजक उक्त हॉस्टल अधीक्षिका से हर महीने पैसे वसूल रहे हैं।

ऑडियो में पुरुष अधिकारी कहता है कि जो पैसे नहीं देगा, उसे हटा दिया जाएगा। उसका दावा है कि हर माह वसूल की जाने वाली राशि ऊपर तक जाती है। कांग्रेस का आरोप है कि बस्तर अंचल के आदिवासी बच्चों के हिस्से को अफसर दीमक की तरह खा रहे हैं। इन अफसरों को विष्णुदेव साय सरकार का संरक्षण मिला हुआ है, जहां मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी को हर महीने कमीशन पहुंचता है।

cg news hindi Chhattisgarh MLA Vinayak Goyal CG News छत्तीसगढ़ विधायक विनायक गोयल विधायक विनायक गोयल ऑडियो वायरल छत्तीसगढ़ में वायरल ऑडियो