छत्तीसगढ़ में पेपर लीक कांड न हो जाए, इसके लिए मुख्य सचिव ने उठाया ये बड़ा कदम

मुख्य सचिव ने भर्ती परीक्षाओं में सावधानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत प्रदेश में अब होने वाली एंट्रेंस-कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स में जिला स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh Chief Secretary Paper Leak Scandal News  the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. देश के अलग- अलग राज्यों से पेपर लीक और भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी के केस सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में इस तरह की कोई घटना न हो, इसके लिए प्रशासन ने एक योजना बनाई है। इसको लेकर छत्तीसगढ़ मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

ऐसी होगी नई व्यवस्था

छत्तीसगढ़ मुख्य सचिव अमिताभ जैन भर्ती परीक्षाओं में सावधानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत प्रदेश में अब होने वाली एंट्रेंस-कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स में जिला स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। इनके जिम्मे परीक्षाओं का संचालन होगा।

मुख्य सचिव ने मंत्रालय में कमिश्नरों और कलेक्टरों की वीसी की। इस दौरान सभी जिलों में बेहतर परीक्षा व्यवस्था के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के संस्थानों में भर्ती परीक्षाओं, अन्य परीक्षाओं में पारदर्शिता और सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार की ओर से अभियान चलाया जा रहा है।

इसलिए सभी कलेक्टर और एसपी इन परीक्षाओं को लेकर खासतौर पर सतर्कता और संवेदनशीलता बरतें। सीएस ने कहा कि नीट-पीजी, यूजीसी नेट व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में अत्यंत सावधानी बरती जानी चाहिए। 

छत्तीसगढ़ मुख्य सचिव अमिताभ जैन पेपर लीक कांड