छत्तीसगढ़ के निगम , मंडलों में नियुक्तियों का फाॅर्मूला तय , पहले इन्हें मिलेगा मौका

बीजेपी की अंदरखाने के अनुसार इन नियुक्तियों को लेकर पिछले दिनों सीएम विष्णुदेव साय की पार्टी पदाधिकारियों के साथ मीटिंग हो चुकी है। इस दौरान नियुक्तियों के लिए नाम तय करने का फाॅर्मूला भी फाइनल हो गया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Government Corporation Board Commission Authority Appointments the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्तियों का इंतजार कर रहे बीजेपी नेताओं के लिए अच्छी खबर है। सत्ता और संगठन ने इन नियुक्तियों को लेकर एक बहुत ही जरूरी फैसला कर लिया है।

इसमें उसने यह भी तय कर लिया है कि निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्तियां किस प्रकार की जानी हैं और इनमें किन-किन नेताओं को अवसर दिया जाना है। यानी कि नियुक्तियों के लिए नाम तय करने का फार्मूला भी फाइनल हो गया है।

विष्णुदेव सरकार बने 9 महीने हो चुके हैं पूरे

छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव सरकार बने 9 महीने पूरे हो चुके हैं। साय सरकार बनने के पूरे 9 महीने बाद अब निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरणों में नियुक्तियों का रास्ता साफ हो गया है। बीजेपी की एक उच्च स्तरीय बैठक में नियुक्तियां करने के बारे में फैसला लिया गया है।

इसमें तय किया गया है कि ये नियुक्तियां तीन चरणों में की जाएंगी। योजना के तहत पहले चरण में प्राधिकरणों में नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें उन विधायकों को अवसर मिलेगा, जो सक्रिय और वरिष्ठ हैं। खासतौर पर ऐसे विधायक जिन्हें योग्यता होने के बाद भी मंत्री नहीं बनाया जा सका है।  

सीएम और संगठन के बीच हो चुकी है मीटिंग

बीजेपी की अंदरखाने के अनुसार इन  नियुक्तियों को लेकर पिछले दिनों सीएम विष्णुदेव साय की पार्टी पदाधिकारियों के साथ मीटिंग हो चुकी है। इस मीटिंग में विष्णु सरकार में शामिल मंत्री और बीजेपी के शीर्ष पदाधिकारी शामिल हुए थे। बताया गया है कि इस बैठक में निगम, मंडल, आयोग और प्राधिकरण की सूची पर और दावेदारों के बारे में भी चर्चा की गई। दूसरे और तीसरे चरण में निगम, मंडल और आयोग में नियुक्तियां की जाएंगी।

chhattisgarh cm vishnu deo sai cg news hindi CG News छत्तीसगढ़ निगम मंडल नियुक्ति Chhattisgarh Government Appointments छत्तीसगढ़ सरकार नियुक्तियां