सीएम विष्णुदेव के इस मंत्री की चुनौती भूपेश बघेल को स्वीकार, कह दी ये बड़ी बात

बघेल का कहना है कि गांव-देहात क्या वह तो चौधरी के साथ रायपुर शहर के किसी भी वार्ड में जाने को तैयार हैं। राजधानी में ही महतारी वंदन योजना की हकीकत सामने आ जाएगी।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Minister OP Choudhary Congress leader Bhupesh Baghel news the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. नगरीय निकाय चुनाव के पहले बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर जमकर आक्रामक हो गई हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सीएम विष्णुदेव साय के मंत्री के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी के साथ रायपुर शहर में ही किसी भी वार्ड में औचक निरीक्षण की बात कह दी है। 

क्या कहा था मंत्री चौधरी ने

ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव के साथ ही प्रदेश में महतारी वंदन योजना पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच खींचतान चल रही 

छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने महतारी वंदन योजना पर कांग्रेस के आरोपों पर कहा था कि भूपेश बघेल मेरे साथ  अपने ही गांव में चलें या मेरे गांव में चलें, और महिलाओं से पूछ लें कि पैसा मिल रहा है या नहीं। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। 

बघेल ने ऐसे दिया चौधरी को जवाब

चौधरी पर पलटवार करते हुए भूपेश बघेल ने कहा है कि ओपी चौधरी तो IAS रहे हैं। मैं उनसे इतना कहना चाहता हूं कि प्रदेश में अंत्योदय कार्डधारी, निराश्रित कार्डधारी और प्राथमिकताकार्ड धारी परिवारों को गिनें और ये मानें कि हर घर में एक बहू और एक सास होती है।

इस हिसाब से ये संख्या 1 करोड़ के पास चली जाएगी। ये तो 70 लाख महिलाओं को पैसा देने की बात करते हैं। मैं तो सिर्फ गरीबी रेखा से नीचे जी रही महिलाओं की बात कर रहा हूं। भाजपा ने तो सभी विवाहित महिलाओं को पैसा देने की बात कही थी।

बघेल का कहना है कि गांव-देहात क्या वह तो चौधरी के साथ रायपुर शहर के किसी भी वार्ड में जाने को तैयार हैं। राजधानी में ही महतारी वंदन योजना की हकीकत सामने आ जाएगी।

महतारी वंदन योजना आवेदन भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना महतारी वंदन योजना बीजेपी की महतारी वंदन योजना