CG COAL SCAME : छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में ACB के 4 राज्यों में छापे , रानू साहू का राजदार गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में ACB यानी एंटी करप्शन ब्यूरों ने बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी की टीम ने एक साथ तीन राज्यों में छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने आरोपियों के 19 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
 Chhattisgarh coal scam ACB raided the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ में हुए कोयला घोटाला केस में इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। छत्तीसगढ़ की एसीबी ( ACB ) यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने तीन राज्यों में छापा मार कार्रवाई की है। खास बात यह है कि तीनों राज्यों में एक साथ कार्रवाई की गई है। टीम ने आरोपियों के 19 ठिकानों पर छापा मारा है।

इनके ठिकानों पर मारा गया छापा

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में आय से अधिक संपत्ति के मामले में ACB की टीम ने शुक्रवार सुबह छापा मार कार्रवाई की है। इनमें जेल में बंद समीर विश्नोई, रानू साहू और सौम्या चौरसिया के ठिकानों पर दबिश दी गई है। हालांकि, बताया तो ये भी जा रहा है कि ACB की एक टीम ने झारखंड में भी छापेमारी की है।

रानू साहू का राजदार गिरफ्तार

बहुचर्चित कोल घोटाला मामले में निलंबित उपसचिव सौम्या चौरसिया का सबसे करीबी राजदार मनीष उपाध्याय गिरफ्तार हो गया है। EOW ने आरोपी मनीष उपाध्याय को कोर्ट में पेशकर 8 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है।  उपाध्याय पिछले डेढ़ साल से फरार था। 

14 अगस्त को ही निकल गई थी टीम

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अफसरों की ईओडब्लू की टीमें 14 अगस्त की रात ही रायपुर से रवाना हो गई थीं। छत्तीसगढ़ के छापामार दस्तों को आज यानी शुक्रवार सुबह 4 बजे भेजा गया था। 

बताया जा रहा है कि EOW  ने आईएएस रहीं रानू साहू के भाई पीयूष साहू के यहां झारखंड, सौम्या चौरसिया के भाई अनुराग चौरसिया के बेंगलुरू तथा आईएएस अफसर रहे समीर विश्नोई की राजस्थान स्थित ससुराल में छापा मारा गया है। 

देखें वीडियो...

CG COAL SCAME ACB raid ईडी छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला ACB Raid In CG छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामला