चौक-चौराहों पर लगेंगे गुंडों के फोटो वाले होर्डिंग्स, 'इमेज खराब' कर बदमाशों को सही करने का प्लान

पुलिस का मानना है कि ऐसा करने से अपराधियों की सामाजिक छवि लोगों के सामने आएगी। इससे अपराधियों को सबक मिलेगा कि यदि उन्होंने सही काम किया होता तो उनकी फोटो यहां नहीं होती।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
 Chhattisgarh Durg District SP Police Criminals Photo Hoardings  द सूत्र

प्रतीकात्मक इमेज।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. गुंडे-बदमाशों को सुधारने के लिए पुलिस ने एक नई तरकीब निकाली है। पुलिस का प्लान है कि क्रिमिनल्स को यदि उनकी सामाजिक छवि धूमिल होने का डर रहेगा, तो शायद वे क्राइम करने से बचें। इसके लिए गुंडे-बदमाशों के फोटो वाले होर्डिंग्स चौक-चौराहों पर लगाए जाने का प्लान पुलिस ने बनाया है।

इस प्लान से बदमाशों की दबंगई होगी खत्म

छत्तीसगढ़ के दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला की मानी जाए तो ऐसा करने से अपराधियों की सामाजिक छवि लोगों के सामने आएगी। इससे अपराधियों को सबक मिलेगा कि यदि उन्होंने सही काम किया होता तो उनकी फोटो यहां नहीं होती।

एसपी के अनुसार थानों में गुंडे-बदमाशों की सूची अपडेट करने के साथ ही उनके फोटो के बड़े होर्डिंग्स बनाकर थाना कैंपस में लगाया जाएगा। इससे अपराधी अपराध करने से पहले सोचे कि उसकी छवि कैसी बनेगी।

वहीं गुंडे बदमाशों ने जिस क्षेत्र में दहशत बनाई है। उसी एरिया के चौक-चौराहों पर भी उसकी होडिग्स लगाई जाएगी, ताकि लोगों के बीच उनकी दहशत खत्म हो और सामाजिक छवि खराब होने के डर से वे भी सुधर जाएं।

दुर्ग पुलिस के अनुसार, जिले में 527 गुंडा बदमाश हैं। इसमें से 446 हाजिर हैं और 38 जेल में हैं। वहीं, 43 बदमाश अभी भी फरार चल रहे हैं। पुलिस इन सभी की फोटो और नाम के साथ इनका होर्डिंग लगाएगी।

छत्तीसगढ़ न्यूज दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला छत्तीसगढ़ समाचार