छत्तीसगढ़ वनमंत्री केदार कश्यप के ओएसडी तिवारी को वापस भेजा गया मूल विभाग

वनमंत्री केदार कश्यप के ओएसडी तिवारी को ओएसडी से हटाकर मूल विभाग यानी पंजीयन विभाग में राज्य सहकारी अभिकरण बिलासपुर में रजिस्ट्रार बनाकर भेजा गया है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh Forest Minister Kedar Kashyap OSD the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Forest Minister Kedar Kashyap OSD : छत्तीसगढ़ में शनिवार यानी 28 सितंबर को वनमंत्री केदार कश्यप के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी यानी ओएसडी सुनील तिवारी को हटा दिया है। तिवारी को ओएसडी से हटाकर मूल विभाग यानी पंजीयन विभाग में राज्य सहकारी अभिकरण बिलासपुर में रजिस्ट्रार बनाकर भेजा गया है। अचानक OSD को हटाए जाने की वजह पता नहीं चली है।

मंत्री के यहां ओएसडी की होती है ये जिम्मेदारी

ज्ञात हो कि मंत्री के यहां ओएसडी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी अदा करते हैं। शासन के विभाग और मंत्री के बीच समन्वय की जिम्मेदारी इनके पास होती है। हालांकि, मंत्री की सहमति के बगैर ओएसडी को हटाया नहीं जाता है। बताया जा रहा है कि सुशासन के मामले में सीएम हाउस के तेवर अभी सख्त हैं। जरा सी भी लापरवाही हर स्तर पर भारी पड़ रही है। इन कार्रवाइयों को भी वन मंत्री के ओएसडी को हटाए जाने से लेकर देखा जा रहा है।

इन मंत्रियों के ओएसडी हटाए जा चुके हैं अब तक

तिवारी से पहले पिछले चार महीने डिप्टी सीएम अरुण साव के यहां से गोपाल पटवा, महिला-बाल विकास मंत्री लक्ष्मी रजवाड़े के यहां से ओमप्रकाश देवांगन और खाद्यमंत्री दयालदास बघेल के यहां से अजय यादव को हटाया जा चुका है। हालांकि,  इन चारों ही मामलों में यह स्पष्ट नहीं है कि ओएसडी को मंत्री की सहमति से हटाया गया या फिर ऊपर से ही कार्रवाई की गई। अंदरखाने की मानी जाए तो कुछ दिन में एक-दो और मंत्रियों के ओएसडी हटाए जा सकते हैं।

 

CG News Forest Minister Kedar Kashyap cg news hindi छत्तीसगढ़ वनमंत्री केदार कश्यप Chhattisgarh Forest Minister Kedar Kashyap Forest Minister Chhattisgarh Forest Minister Chhattisgarh Kedar Kashyap