छत्तीसगढ़ को मिले 4 नए IAS officers ,  सहायक कलेक्टर के पद पर पोस्टिंग

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसरों की पोस्टिंग राज्य में की गई है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Chhattisgarh gets 4 new IAS officers द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. छत्तीसगढ़ को चार नए आईएएस अफसर मिले हैं ( Chhattisgarh gets 4 new IAS officers )।  लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा यानी IAS के 2023 बैच के 4 अधिकारियों की पदस्थापना के आदेश राज्य सरकार ने जारी कर दिए हैं।

इन जिलों में मिली जिम्मेदारी 

इनमें 2023 बैच के आईएएस अफसर अनुपमा आनंद को रायपुर, एम भार्गव को दुर्ग, तन्मय खन्ना को बिलासपुर और दुर्गा प्रसाद को जांजगीर चांपा का सहायक कलेक्टर बनाया गया है। 

रिचा शर्मा छत्तीसगढ़ लौटीं

 1994 बैच की आईएएस अफसर रिचा शर्मा केंद्रीय प्रतिनियुक्त से छत्तीसगढ़ लौट आईं हैं। वह दिल्ली की ही रहने वाली हैं। वह दो बार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहीं हैं। 2015 में वे पहली बार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटी थीं। दूसरी बार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में जाने पर वे पहले केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर रहीं । इसके बाद उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग में अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत थीं। रमन सरकार की तीसरी पारी में 2015 में केंद्रीय प्रतिनयुक्ति से लौटने पर उन्हें प्रमुख सचिव खाद्य विभाग बनाया गया था। 2019 में वे फिर से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बार चली गईं थीं। छत्तीसगढ़ में आईएएस अफसरों की सीनयरिटी लिस्ट को देखें तो वो फिलहाल 5 वें नंबर पर हैं। 1989 बैच के अमिताभ जैन, 1991 बैच की रेणु पिल्ले, 1992 बैच के सुब्रत साहू, 1993 बैच के अमित अग्रवाल के बाद 1994 बैच की ऋचा शर्मा का पांचवा नंबर है।

Chhattisgarh gets 4 new IAS officers छत्तीसगढ़ को चार नए आईएएस अफसर मिले