दो घंटे में सरकार ने दो आईएएस से वापस ली कमिश्नरी

छत्तीसगढ़ शासन ने शाम को बिलासपुर कमिश्नर नीलम नामदेव एक्का को हटाकर आईएएस जनक पाठक को उनकी जगह बिठाया, लेकिन बमुश्किल दो घंटे बाद यह आदेश बदल गया। जनक पाठक को बिलासपुर कमिश्नर से बदलकर उच्च शिक्षा विभाग में कमिश्नर बना दिया गया

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
Chhattisgarh Government
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
Raipur : सरकार ने 2 घंटे में दो आईएएस से कमिश्नरी वापस ले ली। रात 9 बजे आईएएस आर पसन्ना को उच्च शिक्षा का आयुक्त बनाया गया था और जनक प्रसाद पाठक को बिलासपुर संभाग के कमिश्नर का जिम्मा सौंपा गया था। लेकिन 11 बजे एक और आदेश जारी हुआ जिसमें प्रसन्ना का उच्च शिक्षा आयुक्त का प्रभार वापस लेकर जनक प्रसाद पाठक को दे दिया। बदले में जनक प्रसाद से बिलासपुर संभाग की कमिश्नरी लौटा ली।

आईएएस जनक पाठक अब रायपुर में ही रहेंगे

छत्तीसगढ़ शासन ने शाम को बिलासपुर कमिश्नर नीलम नामदेव एक्का को हटाकर आईएएस जनक पाठक को उनकी जगह बिठाया, लेकिन बमुश्किल दो घंटे बाद यह आदेश बदल गया। जनक पाठक को बिलासपुर कमिश्नर से बदलकर उच्च शिक्षा विभाग में कमिश्नर बना दिया गया, अर्थात वे रायपुर में ही रहेंगे। बिलासपुर कमिश्नर का प्रभार रायपुर के कमिश्नर आईएएस महादेव कांवरे को दे दिया गया है। जाहिर है, पिछले आदेश में उच्च शिक्षा आयुक्त का प्रभार भी इसी विभाग के सचिव प्रसन्ना आर को सौंपा गया था, लेकिन अब वे अपने अन्य दायित्वों के साथ उच्च शिक्षा विभाग में सचिव ही रहेंगे। फिलहाल अचानक किए गए इस बदलाव का कारण स्पष्ट नहीं है।
Chhattisgarh Government
नामदेव एक्का को हटाकर जनक पाठक को बिलासपुर का नया कमिश्नर बनाया गया था। प्रसन्ना आर को उच्च शिक्षा सचिव के साथ-साथ कमिश्नर का प्रभार भी दिया गया था। इसी तरह, उच्चतर शिक्षा मिशन संचालक का प्रभार आईएएस राजेंद्र कुमार कटारा को सौंपा गया। इनमें से नीलम महादेव एक्का और राजेंद्र कटारा की पदस्थापना तो पूर्व आदेश के अनुसार रहेगी, लेकिन जनक पाठक, उनकी वजह से प्रसन्ना आर का पूर्व में जारी आदेश निरस्त माना जाएगा। साथ ही, महादेव कांवरे अतिरिक्त प्रभार के तौर पर स्थायी व्यवस्था नहीं होने तक बिलासपुर कमिश्नर का प्रभार देखते रहें।
IAS transfer IAS Janak Pathak आईएएस जनक पाठक छत्तीसगढ़ न्यूज तबादले